Connect with us

LUCKNOW

योगी आदित्यनाथ को आई गौवंश की सुध, राज्य में बनेंगी दो दर्जन से ज्यादा गौशालाएं

Published

on

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को आखि‍र राज्य में बढ़ते गौवंश की सुध आई है. योगी सरकार ने पूरे राज्य में दो दर्जन से ज्यादा गौशालाएं बनाने का निर्णय लिया है. बुधवार देर शाम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गाय और गोवंश के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

कत्लखानों के बंद होने के बाद शहरों में गौवंश की बढ़ती तादाद को देखते हुए योगी सरकार ने पूरे राज्य के 16 नगर निगमों में बड़ी-बड़ी गौशालाएं स्थापित करने की मंजूरी दी है्. साथ ही बुंदेलखंड के सभी 7 जनपदों में अलग से गौशालाएं बनाने के निर्देश दिए गए हैं, क्योंकि पूरा बुंदेलखंड ऐसे अन्ना प्रथा से जूझ रहा है, जहां हजारों की संख्या में लावारिस गौवंश सड़क पर दिखाई देता है.

शहरों के अलावा गांवों में भी गौशालाएं बनाने के निर्देश दिए गए हैं. योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि सरकार के बनाए इन गौशालाओं को जनता की भागीदारी से चलाया जाए. यही वजह है कि गौशालाओं को चलाने के लिए जिला कलेक्टर के नेतृत्व में गौवंश समितियां बनाई जाएंगी, जो इन शहरों और गांवों के गौशालाओं को संचालित करेंगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगमों और बुंदेलखंड के सात जनपदों में गौशाला बनाने के आदेश जारी किए.

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!