Connect with us

NATIONAL NEWS

दो मौत के बाद जागी केजरीवाल सरकार, दिल्ली में बनेगी 2 नई लैंड फिल साइट्स

Published

on

दिल्ली में गाजीपुर लैंड फिल साइट पर शुक्रवार को हुए हादसे के बाद अब दिल्ली सरकार भी हरकत में आई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल का कहना था कि अब दिल्ली में दो नए लैंड फिल साइट्स तैयार की जाएंगी.

ये साइट्स एक नॉर्थ दिल्ली में होगी और दूसरी ईस्ट दिल्ली में होगी. हालांकि अरविंद केजरीवाल ने इन साइट्स के तैयार होने की कोई अवधि नहीं बताई की कब ये साइट्स तैयार हो जाएगी. मगर दिल्ली वालों के लिए ये बड़ी खबर है कि अब भलस्वा और गाजीपुर में कूड़ा-कचरा जमा नहीं होगा.

अब नहीं बनेंगे कूड़े के पहाड़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना था कि अब दिल्ली में कूड़े के पहाड़ आपको नहीं दिखाई देंगे. जो दो लैंड फिल साइट्स हैं गाजीपुर और भलस्वा, वहां अब कूड़ा नहीं डाला जाएगा. साथ ही इन दोनों लैंड साइट्स को अब धीरे-धीरे खत्म किया जाएगा.

अब कूड़े का इस्तेमाल ऊर्जा बनाने में होगा

दिल्ली में अभी तक जो दो लैंड फिल साइट्स हैं वहां पर दिल्ली का कुड़ा जमा होता है. मगर अभी तक इस कूड़े का किसी भी तरह का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. अब जो दो नयी लैंड फिल साइट्स होगी वहां पर कूड़े से अब एनर्जी प्लांट लगाए जाएंगे. ऊर्जा बनाई जाएगी. खास बात ये होगी कि अब इन मौजूदा साइट्स की तरह यहां कूड़े के पहाड़ नहीं बनेंगे.

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!