Connect with us

Uncategorized

टेस्ट के बाद वनडे में भी श्रीलंका का सूपड़ा साफ

Published

on

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां और अंतिम वनडे आज दोपहर 2:30 बजे से आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेला जाएगा. सीरीज में पहले ही 4-0 की अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वाइट वॉश के इरादे से उतरेगी. टीम इंडिया ने इस दौरे पर जैसा प्रदर्शन किया है, उसे देखकर लगता है कि चौथे वनडे में भी उसे जीत से रोकना आसान नहीं होगा. भारतीय टीम रविवार को होने वाले सीरीज के आखिरी मैच में इतिहास रचने के मुहाने पर खड़ी है. अगर भारत यह सीरीज जीत जाता है तो वह श्रीलंका में 5-0 से पहली बार सीरीज जीतने का रिकार्ड अपने नाम दर्ज करेगा.
शिखर धवन अंतिम वनडे और एकमात्र टी20 मैच में नहीं खेल सकेंगे. अगर श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में शिखर धवन नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतारा जा सकता है. अजिंक्य रहाणे ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में एक मैच भी नहीं खेला है. ऐसे में शिखर धवन की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में मौका मिल सकता है.

भारत के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाजों के साथ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज हैं. जिन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया की बात करें तो अब तक खेल के तीनों डिपार्टमेंट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कोच रवि शास्त्री और कोहली इस मैच में भी प्रयोग कर सकते हैं. पिछले मैच में मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को मौका मिला और इन तीनों ने सभी को प्रभावित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया.श्रीलंका पर भारत के हाथों लगातार दूसरी वनडे सीरीज 5-0 से हारने का खतरा मंडरा रहा है. आखिरी बार दोनों टीमों का सामना नवंबर 2014 में हुआ था जब श्रीलंकाई टीम 5-0 से हार गई थी. उसके बाद से श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन ग्राफ गिरता ही गया है. वे 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वॉलिफाई करने का मौका पहले ही गंवा चुके हैं, क्योंकि इस सीरीज में दो मैच नहीं जीत सके.

भारत के हाथों पिछली वनडे सीरीज हारने के बाद से उन्होंने जिम्बाब्वे को दो बार हराया. भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड को 2010-11 में और इंग्लैंड को 2012-13 में 5-0 से हराया था. इंग्लैंड टीम अकेली ऐसी टीम है जो दो बार भारत से 5-0 से हारी है. यदि भारतीय टीम श्रीलंका को ये मैच भी हरा देती है, तो इस लिस्ट में उसका भी नाम जुड़ जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!