Connect with us

NATIONAL NEWS

इंद्रावती टाइगर रिजर्व में नक्सल कैंप पर सुरक्षाबलों का धावा, एक नक्सली ढेर

Published

on

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में इंद्रावती टाइगर रिजर्व एरिया में पुलिस ने एक बड़े एनकाउंटर को अंजाम दिया है. जिला पुलिस बल, CRPF की कोबरा बटालियन और STF की संयुक्त पार्टी ने दर्जन भर से ज्यादा नक्सलियों से दो-दो हाथ किए. हालांकि ग्रामीणों की जान बचाने के लिए सुरक्षाबलों ने एतिहात बरती. मौके की नजाकत का फायदा नक्सलियों ने भी उठाया, वे ग्रामीणों की आड़ लेकर जंगल के भीतर भाग गए. हालांकि मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर करने में सुरक्षाबल कामयाब रहे. मौके से पुलिस ने उस नक्सली के शव के साथ एक एके 47 बरामद की है .

इसे भी पढ़ें :- तड़पता रहा करंट से झुलसा बच्चा, मंत्री जी की शान में दौड़ती रही एंबुलेंस

पुलिस के मुताबिक हफ्ते भर से इंद्रावती टाइगर रिजर्व एरिया में बड़ी संख्या में नक्सलियों के होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस के अलावा CRPF के कोबरा बटालियन, STF, डीआरजी और जिला बल के जवानों के द्वारा एक सितम्बर से जंगलों में ऑपरेशन लांच किया गया है. यह ऑपेरशन 15 सिंतबर तक चलेगा. इसके तहत कई गांव को नक्सलवाद मुक्त बनाने पर जोर दिया जा रहा है.

नक्सलियों को घेरने के लिए चार पार्टियों को अलग अलग दिशा से भेजा गया है. इसी बीच CRPF की कोबरा और STF के टीम घने जंगलो के भीतर स्थित ग्राम गरतुल होते हुए मुकावली गांव पहुंची तो यहां जवानों और नक्सलियों का आमना सामना हो गया.

नक्सलियों ने सुरक्षबलों पर पहले गोलिया बरसाई जिसमें जवाबी कार्रवाही में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया. हालांकि एनकाउंटर में मारे गए नक्सली की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है. जिसके बाद एनकाउंटर में मारे हुए नक्सली के शव को जंगल से जिला मुख्यालय बीजापुर तक लाने के लिए हेलीकाप्टर की मदद ली गई.

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!