Connect with us

बहराइच

सचिव भारत सरकार परमेश्वरम अय्यर ने किया नेवलापुर व अमीनपुर नगरौर का भ्रमण

Published

on

 

 

सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य स्थल का भी किया निरीक्षण

बहराइच (ब्यूरो): जनपद के विभिन्न ग्राम पंचायतों में निर्मित हो रहे सामुदायिक शौचालयों तथा व्यक्तिगत शौचालयों का औचक निरीक्षण करने के उद्देश्य से सचिव, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, भारत सरकार परमेश्वरम अय्यर ने निदेशक पंचायती राज/मिशन निदेशक स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) उत्तर प्रदेश किंजल सिंह के साथ विकास खण्ड विशेश्वरगंज अन्तर्गत ग्राम पंचायत नेवलापुर तथा विकास खण्ड चित्तौरा की ग्राम पंचायत अमीनपुर नगरौर में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालयों का निरीक्षण मौके पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
ग्रामों के निरीक्षण के दौरान अय्यर ने ग्राम पंचायतों में निर्मित हो रहे सामुदायिक शौचालयों के कार्यस्थल के स्थलीय निरीक्षण के दौरान यहाॅ पर कार्य कर रहे प्रवासी कामगारों से संवाद कर उनका हाल-चाल लिया तथा उनको प्राप्त हो रहे कार्य के अवसरों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। सचिव अय्यर व किंजल सिंह ने ग्राम के भ्रमण के दौरान व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण की प्रगति, गुणवत्ता इत्यादि के सम्बन्ध में भी जानकारी प्राप्त की। सचिव ने यह भी निर्देश दिया कि निर्माण कार्य स्थल पर कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए लागू सुरक्षा प्रोटोकाल का अनुपालन भी सुनिश्चित कराया जाय।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने बताया कि जनपद की 11 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इस सम्बन्ध में अय्यर ने निर्देश दिया कि जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों में अभियान संचालित कर सभी सामुदायिक व व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण कार्य मानक व गुणवत्ता के साथ शीघ्र ही पूर्ण करा लिया जाय।
इस अवसर जिलाधिकारी शम्भु कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अरविंद चैहान, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आई.ए.एस. सूरज पटेल, उपनिदेशक (पं.) देवीपाटन मण्डल गोण्डा एस.एन. सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, जिला परियोजना समन्वयक पंकज शर्मा एवं अभिषेक सिंह व खण्ड विकास अधिकारी चित्तौरा सुभाष चन्द्र सरोज, विशेश्वरगंज अमित मिश्रा व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!
E-Paper