Connect with us

NATIONAL NEWS

Azamgarh में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद की गाड़ी पर पथराव, भदोही में भाजपा विधायक ने PO को पीटा

Published

on

लखनऊ,

लोकसभा चुनाव 2019 में आज छठे चरण के मतदान के दौरान पूर्वांचल में आजमगढ़ तथा भदोही में मारपीट तथा पथराव हुआ है। आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव गठबंधन प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं।

आजमगढ़ के किशनपुर गांव में आज प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र पर पूर्व मंत्री व सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव पहुंचे। इस दौरान उनके वहां पहुंचने पर बूथ संख्या 377 से 79 पर कुछ ने विरोध किया। इस विरोध से बचने के लिए दुर्गा प्रसाद यादव पास के गांव गांव की राजभर बस्ती में चले गए और इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी थोड़ी ही देर में एसपी सिटी के साथ थानाध्यक्ष जहानागंज फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

इसके बाद आधे घंटे बाद जब दुर्गा प्रसाद यादव अपने वाहन से वापस आ रहे थे तो सरपत के झुरमुट में बैठे पांच-छह लोगों ने वाहन पर हमला कर दिया। इस हमले में दुर्गा प्रसाद यादव की गाड़ी का शीशा टूट गया। इसके बाद उनके साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें दौड़ाया तो भाग निकले। इस दौरान गांव से गुजरते हुए कुछ अराजक तत्व ने दोबारा पत्थरबाजी शुरू की लेकिन एसपी सिटी के साथ लगी फोर्स ने उन्हें दौड़ाया तो वे भाग निकले। दुर्गा प्रसाद यादव को सुरक्षित अपने गंतव्य को रवाना कर दिया गया। मंत्री की गाड़ी का शीशा टूटा किसी को कोई चोट नही आई।

औराई में भाजपा विधायक ने पीठासीन अधिकारी को पीटा

भदोही में औराई के लक्ष्मण बूथ पर बवाल होने के बाद भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर ने पीठासीन अधिकारी को पीटा। पीठासीन अधिकारी ने आरोप लगाया कि विधायक फर्जी मतदान के लिए दबाव बना रहे थे। विरोध किया तो उसकी लात-घूंसों से पिटाई कर दी गई। इस मामले में औराई थाने में भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर ने पीठासीन अधिकारी राधेश्याम तिवारी जमकर पिटाई कर दी। राधेश्याम तिवारी ने उनको गलत वोटिंग से रोक दिया। यह पूरा मामला बूथ संख्या 359 – लक्ष्मणा, थाना – औराई का है। दूसरी तरफ गांव वालों का कहना है कि पीठासीन अधिकारी राधेश्याम तिवारी बसपा के लिए वोट डलवा रहे थे। मारपीट की सूचना मिलने के बाद लक्ष्मणा बूथ पर पहुंचे आला अधिकारियों ने मामले की जांच की। औराई क्षेत्र के लक्ष्मणा गांव में बूथ संख्या 359 पर पीठासीन अधिकारी राधे श्याम को विधायक ने जब पीट दिया उसके बाद औराई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उनका इलाज कराया गया। अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। राधेश्याम तिवारी डीघ ब्लॉक के रामपुर घाट जूनियर हाईस्‍कूल में बतौर सहायक अध्यापक तैनात हैं।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!