Connect with us

NATIONAL NEWS

पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा पंचतत्व में विलीन , राहुल गांधी ने दिया अर्थी को कंधा

Published

on

नई दिल्ली(निर्वाण टाइम्स)।कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा का बुधवार को गोवा में निधन हो गया था। शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनकी अर्थी को कंधा दिया। अर्थी को कंधा देते हुए राहुल गांधी की तस्वीर भी सामने आई है। सतीश शर्मा की उम्र 73 साल थी और वह कैंसर से पीड़ित थे।
शर्मा के परिवार में कौन-कौन हैं?
सतीश शर्मा का पार्थिव शरीर गोवा से दिल्ली लाया गया है. शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा और एक बेटी है। उनके अंतिम संस्कार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा राहुल गांधी भी मौजूद रहे।पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के निकट सहयोगी रहे शर्मा नरसिम्हा राव सरकार में 1993 से 1996 तक केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री थे।
आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद में हुआ था जन्म
आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद में 11 अक्टूबर, 1947 को जन्मे शर्मा एक पेशेवर वाणिज्यिक पायलट थे। रायबरेली और अमेठी निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व कर चुके शर्मा तीन बार लोकसभा सदस्य चुने गए थे। वह तीन बार राज्यसभा सदस्य भी बने और उन्होंने मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।वह पहली बार जून 1986 में राज्यसभा सदस्य बने और बाद में राजीव गांधी के निधन के बाद 1991 में अमेठी से लोकसभा सदस्य चुने गए. इसके बाद वह जुलाई 2004 से 2016 तक राज्यसभा सदस्य रहे।
Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!