Connect with us

Uncategorised

IND vs SA: तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे रिद्धिमान साहा, दिनेश कार्तिक लेंगे उनकी जगह

Published

on

नई दिल्ली । भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारतीय विकेट कीपर रिद्धिमान साहा 11 जनवरी को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गये। उनकी जगह पर दूसरे टेस्ट में पार्थिव पटेल को अंतिम 11 में जगह मिली। अब तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिये दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 जनवरी को जोहांसबर्ग में खेला जाएगा। साहा के बाएं हाथ के ऊपरी हिस्से में हैंस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। जिसके कारण उन्हें पहले टेस्ट के बाद सीरीज से बाहर होना पड़ रहा है।

साहा के घायल होने पर पार्थिव हुए थे टीम में शामिल

11 जनवरी को प्रैक्टिस के दौरान घायल हो जाने के बाद टीम इंडिया ने उनकी जगह पार्थिव पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। अब तीसरे टेस्ट के लिये दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले ही कार्तिक को टीम से जुड़ना पड़ेगा।

दिनेश कार्तिक अगले महीने 1 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं। अब तीसरे टेस्ट में शामिल किये जाने की वजह से उन्हें थोड़ा पहले ही दक्षिण अफ्रीका पहुंचना होगा। कार्तिक ने टेस्ट क्रिकेट में अपना टेस्ट डेब्यू साल 2004 में किया था। और अपना आखिरी टेस्ट उन्होंने लगभग 8 साल पहले खेला था।

मौजूदा घरेलू सीरीज में कार्तिक का बढ़िया प्रदर्शन

दिनेश कार्तिक के अगर मौजूदा घरेलू सीजन की बात करें तो उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा है। कार्तिक ने चार फर्स्ट क्लास मैच में 296 रन बनाए हैं। इनमें से तीन मैच दिलीप ट्रॉफी और एक मैच रणजी ट्रॉफी में खेला है। इन मैचों में उनका बल्लेबाजी का औसत लगभग 60 रन प्रति इनिंग रहा है।

दूसरे टेस्ट में पार्थिव पटेल ने किया निराश

पहले टेस्ट के बाद प्रैक्टिस में साहा के घायल होने पर दूसरे टेस्ट के अंतिम ग्यारह में शामिल किये गये पार्थिव पटेल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। भारत की पहली पारी में पार्थिव मात्र 19 रन बनाकर आउट हो गए। और विकेटकीपिंग के दौरान दो महत्तवपूर्ण कैच भी टपकाए। पार्थिव ने पहली पारी में हाशिम अमला और फैफ डुप्लेसी के कैच ड्रॉप किए वहीं उन्होंने दूसरी पारी में डीन एल्गर को भी जीवनदान दिया।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!