Connect with us

Uncategorized

IND vs SA LIVE: भारत का तीसरा विकेट गिरा, जीत के लिए 208 का लक्ष्य

Published

on

नई दिल्ली, । भारत और द. अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेला जारी है। मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की और द. अफ्रीका की पारी 130 रन पर सिमट गई। अब मेजबान टीम की कुल बढ़त 207 रन की हो गई और भारतीय टीम को जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य मिला है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं।

जीत के लिए मिले 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट ओपनर धवन के तौर पर गिरा। धवन ने 16 रन बनाए और उनका कैच क्रिस मौरिस ने मोर्कल की गेंद पर पकड़ा। भारत के दूसरे ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर फिलेंडर की गेंद पर डीविलियर्स के हाथों कैच आउट हो गए। पुजारा भी दूसरी पारी में फ्लॉप रहे और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। मोर्कल की गेंद पर पुजारा का कैच विकेट के पीछे डी कॉक ने पकड़ा।

द. अफ्रीका के ऐसे गिरे विकेट

पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज मार्कराम को 34 रन पर भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट करवाया। मार्कराम ने पहले विकेट के लिए एल्गर के साथ मिलकर 52 रन की अहम साझेदारी की। इसके बाद एल्गर को भी हार्दिक पांड्या ने विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। एल्गर ने 25 रन बनाए। चौथे दिन का खेल शुरू होते ही दूसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने हाशिम अमला को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। अमला ने 4 बनाए। इसके बाद जल्दी ही नाइटवाचमैन के रूप में आए बल्लेबाज रबादा को शमी ने 5 रनों पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। कप्तान फॉफ डूप्लेसिस को बुमराह ने विकेट कीपर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। क्विंटन डी कॉक को बुमराह ने साहा के हाथों कैच करवाया। डी कॉक ने 8 रन बनाए। फिलेंडर को शमी ने अपना तीसरा शिकार बनाया और एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। फिलेंडर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। भुवी ने केशव महाराज को 15 रन पर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। मोर्कल दो रन बनाकर भुवी की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हुए।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में अब तक मो. शमी व बुमराह ने तीन-तीन जबकि भुवी और पांड्या ने दो-दो विकेट लिए।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!