Connect with us

Uncategorised

Live Ind vs Eng: भारत को दो ओवर में मिली दो सफलता, इंग्लैंड के दोनों ओपनर हुए आउट

Published

on

दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई।

नई दिल्ली, । भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्डस टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। बारिश से प्रभावित इस मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई थी। तीसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में खबर लिखे जाने तक दो विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए हैं। जो रूट 08 और ओली पोप 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

मोहम्मद शमी ने 11 रन बनाकर खेल रहे कीटन जेनिंग्स को एलबीड्ब्ल्यू आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके अगले ही ओवर में इशांत शर्मा को कुक (21) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेज दिया।

तीसरे दिन ऐसा रहेगा मौसम  

तीसरे दिन फैंस के लिए अच्छी खबर है। लगातार दो दिन के खेल में दखल देने के बाद बाद तीसरे दिन इंद्र देवता कुछ मेहरबान दिख सकते हैं, लॉर्डस से मिल रही जानकारी के मुताबिक सुबह धूप निकली हुई है और तय वक्त पर यानी भारतीय समयानुसार तीसरे दिन का खेल शुरू होने की उम्मीद है।

ऐसा रहा पहले दो दिन का हाल

इस टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के चलते पूरी तरह से धुल गया। दूसरे दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई। बारिश से प्रभावित इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का कोई तोड़ भारतीय बल्लेबाजों के पास नजर नहीं आया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन ने पांच, क्रिस वोक्स ने दो जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड व सैम कुर्रन ने एक-एक विकेट लिए और विराट सेना को सिर्फ 35.2 ओवर में ही समेट दिया। दूसरे दिन का खेल भी बारिश की वजह से प्रभावित हुआ और कई बार रोकना पड़ा।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

भारत के लिए मैच की शुरुआत बहुत खराब रही, पहले ही ओवर में ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शिकार बन गए। एंडरसन की एक शानदार गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद एंडरसन ने भारत को दूसरा झटका देते हुए केएल राहुल को भी आउट किया। राहुल 8 रन बनाने के बाद विकेटकीपर को कैच देकर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा सिर्फ एक रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्हें पॉप ने रन आउट किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए। उन्हें क्रिस वोक्स ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवा दिया। हार्दिक पांड्या ने 11 रन की पारी खेली और वो क्रिस वोक्स की गेंद पर जोस बटलर को अपना कैच थमा दिया।

 

भारतीय टीम में हुए दो बदलाव

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए। उमेश यादव और शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा और कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में जगह मिली। वहीं इंग्लैंड की टीम में भी 2 बदलाव किए गए। बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स टीम में शामिल किए गए वहीं 20 साल के ऑली पोप भी ने भी अपना टेस्ट डेब्यू किया। उनको डेविड मलान की जगह टीम में शामिल किया गया।

भारत की प्लेइंग इलेवन- मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- एलिस्टर कुक, कीटन जेनिंग्स, जो रूट, ऑली पोप, ऑली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कुर्रन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

1-0 से पीछे है भारत

बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन तो किया, लेकिन इस शानदार कोशिश के बावजूद भी कोहली एंड कंपनी को हार का मुंह देखना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को छोड़ कर ज़्यादातर बल्लेबाज़ों ने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश ही किया। इस टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। ये इंग्लैंड की धरती पर भारत की सबसे करीबी हार रही।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!