Connect with us

Sultanpur

सरकार ने बजट में भी जनता को गुमराह करने का काम किया: जमीर हाशमी

Published

on

यूपी सरकार के बजट पर युव जनसभा के प्रदेश सचिव ने सुनाई खरी-खोटी

सुल्तानपुर(विनोद पाठक)। समाजवादी पार्टी के युवजनसभा के प्रदेश सचिव जमीर हाशमी ने कहा है कि भाजपा सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट पूर्ण रूप से निराशाजनक करने वाला है। तानाशाही सरकार ने अपने चरित्र के अनुसार इस बजट में भी जनता को गुमराह करने का काम किया है। सरकार अपने आखिरी बजट में भी जाते जाते झूठे वादों की झड़ी लगाई है। राज्य के किसानों, नौजवानों, महिलाओं तथा व्यापारियों को धोखा दिया है। इस बजट से गरीबों को नहीं बल्कि पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का प्लान है। बजट में बढ़ती महंगाई पर रोक का कोई संकेत नहीं है।
देश का अन्नदाता संकट में है, परेशानी के हाल में है। डीजल पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतें आसमान छू रही हैं। यह सरकार ईंधन से इतना मुनाफा कहां ले जा रही है बजट में किसानों के गन्ना के मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई। गन्ना के बकाया भुगतान के बारे में मैं भी कोई उल्लेख नहीं है। किसानों की आय दोगुनी करने का कोई उल्लेख नहीं है। बिजली दरों में कमी डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस के मूल्य में कटौती का कोई ऐलान नहीं है।इसका मतलब है आने वाले वक्त में और बड़े पैमाने पर आम जनमानस को महंगाई का सामना करना पड़ सकता है।
सच तो यह है इस तानाशाही सरकार के पेपरलेस बजट में मजदूर, युवा ,महिला ,वह कारोबारी ,के हाथ कुछ नहीं आया, रह गए सबके हाथ खाली। इस तानाशाही सरकार का यह विदाई बजट सबको रुला गया।
आम जनमानस को अब इनकी नीति और विचारों को समझना होगा,ताकि आने वाले वक्त में अपना और अपने परिवार का अस्तित्व और सम्मान बचाया जा सके। इस रिपोर्ट में सरकार ने प्रदेश को विकास के पथ पर नहीं बल्कि विनाश के पथ पर ले जाने का काम किया है। इस बजट से युवाओं में घोर निराशा है,आने वाले समय में युवा ,मजदूर, किसान, व्यापारी ,नौजवान ,सब मिलकर इनको जवाब जरूर देंगे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!