Connect with us

Uttar Pradesh

UP Investors Summit: उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में सहयोग करेगा फिनलैैंड

Published

on

लखनऊ । वह दिन दूर नहीं जब भारत में ऐसे चार्जर उपलब्ध होंगे, जो एक ही मिनट में मोबाइल को पूरी तरह चार्ज कर दें। भारत में चार्जर बना रही फिनलैैंड की कंपनी सालकॉम्प ने इसके लिए पूरी तैयारी कर रखी है। इन्वेस्टर्स समिट के पार्टनर कंट्री सेशन में सालकॉम्प इंडिया के प्रबंध निदेशक शशि कुमार ने यह जानकारी दी। उनके अलावा इस सत्र में फिनलैैंड की कई अन्य कंपनियों ने भी अपना प्रस्तुतिकरण कर यह रूपरेखा सामने रखी कि किन-किन क्षेत्रों में वे उत्तर प्रदेश को सहयोग कर सकते हैैं।

फिनलैैंड पूरे देश में सहयोग का आकांक्षी

सत्र में फिनलैैंड के प्रतिनिधि के रूप में भारत में फिनलैैंड की राजदूत एचई नीना वास्कुनिलेहटी थीं तो प्रदेश का प्रतिनिधित्व औद्योगिक विकास मंत्री सुरेश राणा ने किया। नीना वास्कुनिलेहटी ने कहा कि टेक्नालॉजी, पर्यावरण जैसे कई क्षेत्र हैैं, जिसमें फिनलैैंड प्रदेश ही नहीं पूरे देश के सहयोग का आकांक्षी है। फिनलैैंड और भारत दोनों एक-दूसरे के सहयोग से काफी काम कर सकते हैैं। फिनलैैंड की कई कंपनियां भारत में स्थापित हैैं और लोगों को रोजगार दे रही हैैं। राज्यमंत्री सुरेश राणा ने कहा कि प्रदेश में निवेश की पर्याप्त संभावनाएं हैैं और फिनलैैंड के लिए यह एक अवसर के रूप में है।

भवन निर्माण क्षेत्र में असेंबलिंग का प्रेजेंटेशन

इससे पहले फिनलैैंड की कंपनी इलीमेटिक के क्षेत्रीय प्रबंधक श्रीधर राव ने भवन निर्माण के क्षेत्र में असेंबलिंग का प्रेजेंटेशन दिया। उनका कहना था कि फ्लोर, दीवारें, बीम आदि का निर्माण करके न सिर्फ भवनों की लागत कम की जा सकती है, बल्कि समय भी बचाया जा सकता है। मिरका इंडिया के प्रबंध निदेशक मनोज सोनी ने अपनी कंपनी का प्रेजेंटेशन दिया। री न्यू पावर पावर वेंचर प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन और सीईओ ने अतिथियों का स्वागत किया। सत्र का संचालन ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ देवाशीष पांडा ने किया।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!