Auraiya

ग्रामीणों की बुनियादी समस्याओं का शीघ्र होगा समाधान : रामशंकर

 

औरैया(मनोजकुमार)। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद रामशंकर कठेरिया ने सोमवार को जनपद में चौपाल लगाकर जनसमस्याएं सुनी और कहा कि क्षेत्र की बुनियादी समस्याओं का शीघ्र ही समाधान होगा। जिले में अपनी लोकसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चंदैया के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के साथ केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं उज्जवला गैस, किसान सम्मान निधि, शौचालय, पेंशन आदि की जमीनी हकीकत को परखा, इस दौरान कुछ लोगों द्वारा योजनाओं का लाभ न मिलने की बात कहे जाने पर पात्र लोगों को शीध्र उनका लाभ दिलाए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की निःशुल्क उज्जवला गैस योजना से गृहणियों को धुआं से निजात मिला मिला है। जिस पर वहां मौजूद लाभार्थियों ने हांथ उठाकर बताया कि उन्हें इसका लाभ मिल रहा है।
इस दौरान कई महिलाओं ने गैस कनेक्शन नहीं मिलने की बात कही तो उन्होंने कहा कि जैसे ही यह योजना पुनः लागू होगी तो आप सब को भी निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा। सांसद ने गांव में विद्युत की आपूर्ति, ढीले तार, ट्रांसफार्मर की क्षमता आदि के बारे में भी गांव वासियों से जाना। तभी ग्रामीणों ने खराब गलियों की बात कही, जिस पर उन्होंने खंड विकास अधिकारी अछल्दा से कहा कि वह इनका निर्माण क्षेत्र पंचायत निधि से कराएं, जैसे ही हमारी निधि का पैसा जारी होगा तो शेष काम हम अपनी क्षेत्रीय विकास निधि से करवा देंगे, ध्यान रखें कि गांव के लोगों को असुविधा ना हो।
सांसद ने विभिन्न विभागों की आयी शिकायतों के समाधान हेतु उपजिलाधिकारी बिधूना को निर्देशित किया। जिनमें पेंशन से लेकर राशनकार्ड बनवाने की मांग की गई थी। अंत में उन्होंने कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करने और हाथों को बराबर धोते रहने के साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने की भी अपील की।
उपजिलाधिकारी राशिद अली ने सभी की समस्याओं के शीध्र समाधान का आश्वासन दिया। वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह से कहा कि क्षेत्र में कहीं कोई किसी भी तरीके से दबंगई करता है या आमजन को परेशान करता है तो वह लोग मुझे बतायें ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी, मुख्यमंत्री योगी की सरकार में अराजकता और दबंगई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा भाजपा के जिला महामंत्री कौशल राजपूत, आसाराम राजपूत, मंडल अध्यक्ष अछल्दा जितेंद्र सेंगर, मंडल अध्यक्ष बिधूना कुलदीप कठेरिया, सदस्य जिला पंचायत पुष्पेंद्र कठेरिया, गौरव श्रीवास्तव, अवघेश सिंह, अरविन्द राजपूत, राजा सिंह, शाक्येन्द्र शाक्य प्रधान चंदैया आदि प्रमुख रूप से रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button