Jaunpur

जौनपुर : बाइक सवारों ने तोड़े लॉकडाउन के नियम

संवाददाता : अर्जुन देव
पवांरा/जौनपुर। बाजारों में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए भले ही सख्ती की जा रही हो , लेकिन बाइकों पर घूम रहे लोग लॉकडाउन के नियम खुलेआम तोड़ रहे हैं । वजह है कि बाइक पर सिर्फ बाइक सवार को ही कहीं जाने की अनुमति दी गयी है , लेकिन यहां एक-एक बाइक पर तीन-तीन लोग बैठकर फर्राटा भरते घूम रहे हैं । इससे लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं तो हाई-स्पीड की इन बाइकों से हादसों का खतरा भी बढ़ गया है ।
लॉकडाउन के चौथे चरण में शर्तों के साथ वाहन चालकों को छूट दी गयी है । नये नियम के तहत कार पर चालक के अलावा दो लोग तो बाइक पर सिर्फ बाइक सवार ही कहीं जा सकता है ।
लॉकडाउन उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत भी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं । वहीं शुक्रवार को अलग ही नजारा देखने को मिला । बाइक पर जहां एक व्यक्ति के सफर करने का प्रावधान है वहीं सुबह से लेकर शाम तक तीन-तीन लोग बैठे दिखाई दिये ।इसके साथ ही तेज रफ्तार से अधिकांश बाइक सवार फर्राटा भरते दिखाई दिये । इस वजह से कहीं पर भी यह नहीं लग रहा था कि लॉकडाउन लगा हुआ है । लॉकडाउन के नियमों को यह बाइक सवार दिन भर तोड़ते रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button