टमाटर बेचने में हुए झगड़े में पूर्व प्रधान की मौत

दिबियापुर/औरैया(अजीतसिंह)। दिबियापुर मंडी समिति में आढ़त पर टमाटर बेचने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल पूर्व प्रधान अनिल बाबा की उपचार के दौरान कानपुर में मौत हो गई। कानपुर में ही भर्ती मृतक के भाई समेत दो अन्य घायलों की हालत भी गंभीर बताई जाती है।

मंडी समिति में गत बुधवार शाम दो पक्षों में हुई लड़ाई के मामले में पुलिस ने घायल हुए किशनपुर के प्रधान अनिल बाबा के भाई की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की थी। गंभीर रूप से घायल पूर्व प्रधान अनिल बाबा व एक अन्य पूर्व प्रधान तथा अनिल के भाई सुरेंद्र को दिबियापुर के एक निजी अस्पताल से दो दिन पहले कानपुर रेफर किया गया था, जहां अनिल बाबा की रविवार देर शाम मौत हो गई। बताया जाता है कि आढ़त पर टमाटर बेचने को लेकर संघर्ष हुआ था।

आठ लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला
सुनील कुमार निवासी किशनपुर ने पुलिस को दी तहरीर में कहा आरोप लगाया था कि बुधवार को हिमाचल प्रदेश से एक डीसीएम में टमाटर लाकर मंडी समिति दिबियापुर में आढ़तियों को बेचा था। शाम लगभग पौने सात बजे निहाल सिंह निवासी हरी सिंह की मड़ैया उनके भाई अनिल व सुरेंद्र को धमकी देने लगे कि उसके भाई गब्बर सिंह की आढ़त पर टमाटर क्यों नहीं बेचते। इसी बात से नाराज होकर निहाल सिंह, उसके लड़के दीपक, मंजीत, सीपू, अजय एवं रवि निवासी हरी सिंह की मड़ैया, कपिल निवासी सहायल रोड दिबियापुर, सनी निवासी किशनपुर ने उनके भाइयों पर लाठी डंडों एवं कुल्हाड़ी से हमला किया। बचाने आए संजीव निवासी गेहूचना पुरवा, वीरेंद्र निवासी किशनपुर को भी मारापीटा। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करते हुए मंडी समिति पहुंचकर दिबियापुर के थाना प्रभारी अनिल विश्वकर्मा एवं दरोगा मूलेंद्र सिंह ने जांच की थी। दिबियापुर के उप निरीक्षक मूलेन्द्र सिंह ने अभियुक्त कपिल पुत्र बैरिस्टर निवासी सहायल रोड थाना दिबियापुर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है जल्द गिरफ्त में होंगे ।