Uncategorized

ना पार्किंग, ना ही स्टैंड, सड़क से भरी जा रही सवारी, स्टैंड के नाम पर हो रही धन उगाही,

ना पार्किंग, ना ही स्टैंड, सड़क से भरी जा रही सवारी, स्टैंड के नाम पर हो रही धन उगाही

नौतनवा-अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर सोनौली में टैक्सी चालकों की मनमानी कहे या मजबूरी मगर राहगीरों के लिए मुसीबत का का सबब बन गया है। यह टैक्सी चालक जहां पाते है वही वाहन को खड़ा कर सवारी भरने लग जाते है, जिससे सोनौली के व्यापारी ही प्रभावित नही हो रहे बल्कि आनेजाने वाले देशी-विदेशी यात्री, स्थानीय लोगो को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इनके जहा तहा वाहनों से सवारी भरने से जाम का भी कारण दिखता है।
वही खुलेआम टैक्सी ड्राइवर सुरक्षा की धज्जियाँ उड़ाते नेशनल हाईवे इंडो नेपाल गेट को ही टैक्सी स्टैंड बना दिये है। जिससे सीमा पर सुरक्षा में लगे एजेंसियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इतना ही नही यह चालको का ग्रुप इण्डिया कस्टम के सामने भी गाड़ी को खड़ा कर सवारी भरते नजर आ जाते है, दूसरी तरफ सबसे व्यस्त चौराहा रामजानकी चौक पर दिन भर यह सवारी भरते नजर आते है।
आखिर प्रशासन इन पर कोई अंकुश क्यो नही लगा रहा है, क्या है कारण की इन्हें बॉर्डर से 100 मीटर अंदर सवारी उठाने की छूट दिया जा रहा है। इन सवालों को लेकर कई बार नगर में चर्चा उठी है, मगर कोई कार्यवाही इन अवैध स्टैंड बनाये टैक्सी चालक दल पर स्थानीय प्रशासन व नगर प्रशासन कोई उचित कार्यवाही नही कर रहा है।
आदर्श नगर का तमगा पा चुका सोनौली आज भी एक अदद पार्किंग व टैक्सी स्टैंड को तरसता दिखाई देता है, जिससे छोटे वाहन ही नही बल्कि बस भी नेशनल हाईवे पर खड़ा कर सवारी भरा जाता है।

गुड्डू गुप्ता की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button