HardoiUttar Pradesh

पाली नगर में अंधाधुंध अघोषित कटौती से नागरिकों में भारी गुस्सा

>> उपभोक्ता बोले – 24 घंटे में मिल रही हैं महज 8 से 10 घंटे लाइट
>> नागरिकों ने शासन के निर्देशों के अनुरूप की बिजली आपूर्ति की मांग
पाली, हरदोई ( दुर्गेश दीक्षित ) । चिलचिलाती भीषण गर्मी में जहां सूर्य देवता का कहर आसमान से बरस रहा हैं, वहीं अघोषित बिजली कटौती पाली नगर के लोगों पर जख्म में नमक का काम कर रही हैं। आलम यह हैं कि पाली नगर में दिन में दर्जनों बार बिजली कटौती की जाती हैं, स्थानीय लोगों की माने तो वर्तमान समय में पाली नगर को महज 6 से 8 घंटे ही बिजली मिल रही हैं। लोगों का आरोप हैं कि स्थानीय बिजली कर्मियों द्वारा जानबूझकर निर्धारित कटौती के अलावा अतिरिक्त कटौती की जा रही हैं।
आपको बता दे कि राज्य की योगी सरकार द्वारा ग्रामीण अंचलों को 18 घण्टे बिजली आपूर्ति का आदेश हैं लेकिन स्थानीय बिजली कर्मियों की लापरवाही और तानाशाही रवैये के चलते पाली नगर में बिजली की अघोषित कटौती चरम पर हैं । 33/11 केबी विधुत उपकेंद्र पाली से पाली नगर समेत तीन से चार फीडरों को बिजली सप्लाई की जाती हैं। लेकिन जब से गर्मी का सीजन शुरू हुआ है तब से बिजली एक बड़ी समस्या बनकर उभरी है। स्थानीय लोगों जिनमें अनुपम दीक्षित, इमरान खां, रहमत अली, अजय गुप्ता आदि लोगों ने बताया कि पाली नगर में हर रोज घंटो बिजली गायब रहती हैं, इस बजह से लोगों को दिन का चैन और रातों की नींद उड़ गई हैं। घरों में लगे बिजली उपकरण भी शोपीस बनकर रह गए है। सबसे बड़ी बात यह हैं कि जब बिजली की समस्या की जानकारी करने के लिए लोग पाली विधुत उपकेंद्र पर फोन करते हैं तो बिजलीकर्मी फोन उठाना ही जरूरी नहीं समझते।
स्थानीय लोगों की माने तो वह लोग कई बार स्थानीय बिजली अधिकारी से लेकर जिला तक के अफसरों को समस्या से अवगत करा चुके हैं । लेकिन बिजली अधिकारी कान में तेल डालें बैठे हैं।
पाली नगर में बिजली की भीषण कटौती से खिन्न नागरिकों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाली कस्बे में शासन के निर्देशों के अनुरुप बिजली आपूर्ति नहीं की गई तो वह लोग धरना प्रदर्शन के साथ ही चक्का जाम व अन्य विरोधात्मक कदम उठाएंगे। वहीं जब जेई किशनपाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पावर हाउस से अतिरिक्त बिजली कटौती की बात निराधार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!