Hardoi

बालामऊ विधायक ने जरूरतमंदों को मॉस्क व सैनिटाइजर किये वितरित

 

>> ग्रामीणों की शिकायत पर बन्द आधार केंद्र के बारे में डीएम को अवगत कराकर तत्काल चालू कराने का दिया निर्देश

कछौना, हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । विधायक रामपाल वर्मा ने बुधवार को कछौना चौराहे पर जरूरतमंद लोगों को मॉस्क व सैनिटाइजर वितरण कर कोविड-19 महामारी के प्रति स्वंय को व समाज को बचाने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में सरकार आपके साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। संकट की घड़ी में सामर्थ्यवान लोगों को आगे आकर लोगों की मदद करनी चाहिए। कार्यकर्ताओं से कहा कि कोई गरीब व जरूरतमंद भूख से न सोए, इसके लिए सजग रहकर अपने आसपास के लोगों को सरकारी योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित करें।
उन्होंने आमजनमानस से अपील करते हुए कहा कि अपने साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रखें। इसके लिए अपने हाथों को बार-बार साबुन से कम से कम 20 सेकंड तक धोते रहें या साबुन के बजाय सैनिटाइजर प्रयोग कर सकते हैं। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में जाने पर मॉस्क या गमछा से सदैव अपने चेहरे को ढककर सामाजिक दूरी का पालन करें। ग्राम सभा में निगरानी समितियां प्रवासियों के आने की सूचना तत्काल दें। जिससे उनका तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण हो सके और समाज में कोविड-19 संक्रमण फैलने से बचाया जा सके। आम जनमानस ने अपनी परेशानियों को लेकर विधायक से अवगत कराया। ग्रामीणों ने बताया कि विकास खंड कछौना में मात्र एक आधार केंद्र बैंक ऑफ इंडिया शाखा में संचालित है। जबकि अन्य केंद्र उप डाकघर का बंद चल रहा है। वर्तमान समय में सरकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए आधार कार्ड की महती आवश्यकता है जिसको लेकर लोगों के सामने काफी परेशानी हो रही है। जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी को अवगत कराकर कस्बे में बंद आधार केंद्र को तत्काल चालू कराने की बात कही।
इस अवसर पर सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया। इस दौरान पूर्व ब्लॉक प्रमुख अशोक अग्रवाल, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष आकाश सिंह, जिला प्रतिनिधि/जिला कार्य समिति सदस्य ब्रह्म कुमार सिंह, युवा मोर्चा ब्लॉक अध्यक्ष मयंक सिंह, पूर्व जिला महामंत्री अनूप दीक्षित, प्रमोद सिंह, किसान मोर्चा रामेन्द्र शुक्ला, सुनील सिंह, मदन राठौर, प्रधानाचार्य रामशंकर शुक्ला सहित वरिष्ठ जन व बूथ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button