Uttar Pradeshब्रेकिंग न्यूज़हादसा

मिड-डे मील / मिर्जापुर में गर्म सब्जी के भगोने में गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत; इयरफोन लगाकर गाना सुन रही थी रसोइया,

मिड-डे मील / मिर्जापुर में गर्म सब्जी के भगोने में गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत; इयरफोन लगाकर गाना सुन रही थी रसोइया।

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में सोमवार दोपहर मिड-डे-मील के लिए बनाई गई सब्जी के भगोने में गिरकर एक तीन साल की बच्ची की मौत हो गई।मामला लालगंज थाना इलाके के रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक विद्यालय का है। बच्ची जिद कर अपने भाईयों के साथ स्कूल गई थी। हादसे के वक्त रसोइया इयर फोन लगाकर गाना सुनने में लगी थी। बालिका को भगोने से निकालने की जगह सभी महिला रसोइया स्कूल से भाग निकलीं। डीएम सुशील कुमार पटेल ने स्कूल केहेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। साथ ही हादसे के लिए जिम्मेदार रसोइया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का आदेश दिया है।

*भाई के चीखने पर दौड़े बच्चे औरशिक्षक*

रामपुर अतरी प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सोमवार दोपहर बच्चों के लिए मिड-डे-मील बनाया गया। खाना परोसने की तैयारी हो रही थी। इसीदौरान खाना बनाने वाली रसोइया ईयर फोन लगाकर गाना सुनने लगी। तभी स्कूल में पढ़ने वाला सात साल का गणेश जोर से चीखने लगा कि, उसकी बहन आंचल सब्जी के भगोनेमें गिर गई है। शोर सुनकर बच्चे व शिक्षक किचन के पास पहुंचे। शिक्षकों ने किसी तरह आंचल को बाहर निकाला और उसे निजी अस्पताल पहुंचाया।

पिता ने स्कूल प्रशासन को मौत के लिए ठहराया जिम्मेदार।

करीब 80 फीसदी झुलसी बच्ची को डॉक्टरों ने मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। जहां देर शाम इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पिता भागीरथ ने बच्ची की मौत के लिएस्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। बच्ची को भगोने में गिरी देख स्कूल में तैनात छह रसोइया मौके से भाग निकलीं थीं। खंड शिक्षा अधिकारी राम मिलन यादव ने कहा- पड़ताल जारी है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बच्ची के पिता बैंक में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। आंचल का अभी स्कूल में नाम नहीं लिखा था। वह अभी अपने भाइयों के साथ स्कूल में बैठना सीख रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button