Uttar Pradesh

रमजान के दौरान घरों में रहकर अदा करें नमाज, दें सरकार को सहयोग

 

हमीरपुर:-जनपद वाशियों को रमज़ान के पवित्र महीने की मुबारकबाद देते हुए मोहम्मद परवेज़ मंसूरी ने जनपद वाशियों से रमज़ान के पवित्र महीने पर घर में नमाज़ पढ़ने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच शनिवार से रमजान शुरू हो रहा है ऐसे में रमजान के दौरान मुस्लिम धर्म के लोगों को घरों में ही रहकर नमाज अदा करें ।
मोहम्मद परवेज ने आपतक न्यूज़ से कहा कि अगर लोग सरकार के निर्देशों का पालन करते हैं,तो हम जल्द ही कोरोना वायरस (COVID-19) को हरा सकेंगे।एवं मस्जिदों में साफ सफाई का जरूर ध्यान रखें एवं मुस्लिम भाई कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी स्वास्थ्य निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन करते हुए रमजान के पाक दिनों में राष्ट्र की खुशहाली और स्वस्थ राष्ट्र के लिये दुआ करें. एवं रमजान के दौरान नमाज-ए-तरावीह की पाबंदी करें और सभी लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ें.
मोहम्मद परवेज़ ने कहा कि लोगों में जागरूकता फैलाने हेतु मस्जिदों के लाउडस्पीकर से हर अजान के बाद और दिन में कई बार एलान के माध्यम से सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों को बताया जाए। पांच टाइम की अजान के बाद मस्जिदों से लोगों को जागरूक करने के लिए एलान करें। मस्जिदों से सभी लोगों को बताएं कि कोरोना एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलता है। इसलिए शारीरिक दूरी बनाकर रखें। साबुन या सैनिटाइजर से अपने हाथों को धोते रहें इसके अलावा सरकारी नियमों का पालन करें। अगर लोग सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे तो कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकेगा।
मोहम्मद परवेज़ ने कहा, ‘रमजान के महीने में जो लोग मस्जिद में इफ्तारी भेजते थे,वे इस साल भी करें. लेकिन, मस्जिद की बजाय जरूरतमंदों के घर पहुंचाएं. रमजान में इफ्तार पार्टियां करने वाले इसकी रकम से गरीबों को राशन बांटें. रोजेदार ये तय करें कि कोई भी इंसान भूखा ना रहे. जिन लोगों पर जकात फर्ज है, वे गरीबों में जकात जरूर बांटें.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button