उन्नाव

विकास कार्य ना होने से परेशान गांव वालों ने उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

बांगरमऊ उन्नाव (ब्यूरो रिपोर्ट)। ब्लॉक क्षेत्र के गांव हैबतपुर के 20 लोगो ने गांव में नाली व खडजे का कोई भी विकास कार्य नही हुआ है। जिसके चलते ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर विकासकार्य करवाये जाने की माग की है।
शासन की मंशा के विपरीत गाँव हैबतपुर में विकास कार्य कोशो दूर है। गांव में गंदगी का भीषण अंबार है कई वर्ष पूर्व बने नाली व खड़ंजा अब पूरी तरह से अस्तित्व खो चुके हैं। जिससे ग्रामीणों को भीषण गंदगी और कीचड़ युक्त जलभराव से निकलने को मजबूर हैं। जलभराव कीचड़ से मच्छरों की भरमार हो गई है तथा संक्रमण रोगों के फैलने का खतरा उत्पन्न हो रहा है। कई बार ग्रामीणों ने शिकायती प्रार्थना पत्र दिया लेकिन अभी तक गांव में नाली व खड़ंजे का कोई भी विकास कार्य नहीं हो सका है।गांव का मुख्य मार्ग मैकू रैदास के मकान से कमलेश कटियार के मकान तक लगभग 300 मीटर खड़ंजा 4 वर्ष पूर्व खोदकर डाल दिया गया था। जिसमें बीते दिसंबर माह में कुछ कार्य करवा कर अधूरा छोड़ दिया गया और जो कार्य करवाया गया वह मानक के विपरीत करवाया गया। जिसमें फिर से पानी भरा हुआ है अभी तक यह मार्ग का निर्माण करवाने की सुध नहीं ली गई जिससे हम लोगो का इस मार्ग से आना-जाना बाधित हो रहा है। गांव हैबतपुर से नासिरापुर जाने के लिए पूरा खड़ंजा क्षतिग्रस्त हो गया है और इस पर बने गड्ढों में जलभराव तथा मार्ग में कीचड़ फैला हुआ है। जिसके कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड रही है और कई बार साइकिल व बाइक से गिरकर हम लोग चोटिल हो जाते हैं। इस गांव की अधिकांश नालियां क्षतिग्रस्त होकर अपना अस्तित्व खो चुकी हैं इस कारण घरों से निकलने वाला गंदा पानी मार्ग पर बहता रहता है। गांव की एक और मुख्य समस्या बनी हुई है कि गंदे पानी का कोई गांव के बाहर निकास नहीं है गांव के ही कुछ लोगों को कहना है कि गंदा पानी पूरब दिशा में बढ़ाया जाये वहीं कुछ लोगों का कहना है कि पश्चिम को बढ़ाया जाये । जिससे कोई भी विकास कार्य अगर होता है तो गांव के कुछ ऐसे लोग विघ्न उत्पन्न करते हैं ऐसे लोगों पर कार्यवाही कर यह समस्या का समाधान करवाया जाये।
ग्रामीणों ने मांग की है कहा है कि गांव की दुर्दशा की जांच किसी सक्षम टीम को भेजकर करवाई जाए तथा एक बार गांव आकर पूरे गांव में भ्रमण कर दुर्दशा को देखें और एक चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी तत्पश्चात कार्यवाही करें जिससे हम ग्रामीणों को राहत मिल सके।

-खण्ड विकास अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि जल्द ही ग्रामीणों की समस्या का निस्तारण किया जाएगा। आज ही टीम को मौके पर भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button