Jaunpur

व्यापार मण्डल ने फूका चीन के राष्ट्रपति का पुतला 

 

सतहरिया/जौनपुर(नमन गुप्ता)। सोमवार को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने भारतीय जवानों पर कील लगी रॉड से हमला किया गया। भारतीय जवान पूरी तरह से निहत्थे थे। अचानक चीन के सैनिकों ने धोखे से कील लगे डंडे और कटीले तार लपटी हुई लोहे की रॉड से भारतीय जवानों पर हमला बोला जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हुवे थे ।वही इसे देखते हुए भारत के लोगों में चीन के प्रति ख़ासा आक्रोश रहा  मिल है चीन की इसी कायराना हरकत के विरोध में मुंगरा बादशाहपुर में तहसील अध्यक्ष विश्वामित्र गुप्ता एवमं नगर व्यापार मण्डल मुँगरा बादशाहपुर के अध्यक्ष आलोक गुप्ता के नेतृत्व में चीन का विरोध करते हुये  नगर के बाज़ार में  स्थित माँ काली जी के मंदिर प्रांगण में राष्ट्रपति शी जिनपिंग पुतला दहन किया गया और भारतीय सेना के वीर गति प्राप्त जवानो को विनभ्र श्रद्धांजलि दी गयी ।

नग़र व्यापार  मण्डल अध्यक्ष ने कहा की हम सभी व्यापारी चीन के सेना का तथा और उसके हर समानो का कड़ा विरोध किया और नग़र के सभी सभी व्यापारियों से अनुरोध करते है कि न तो हम चीन का सामान बेचेंगे और ना है जिनका समान खरीदेंगी पुरी तरह हम चाईना के हर उत्पादन का ज़ोर तोंड़ से बहिष्कार करेंगे हम चीनी सामानो की खरीद बिक्री नही करते हुये उसे आर्थिक रुप से दण्डित करेंगे ।

वही लगातार अमेरिका पूरे विश्व में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलान में चीन का महत्वपूर्ण हाथ मान रहा है और लगातार उस को धमकी भी दे रहा है अगर ये बात साबित हो जाती है तो इसकी बहुत बड़ी सजा को भुगतनी पड़ेगी ईसके ही साथ पुरा देश में चीन की थू – थू हो रही हैं ।

तहसील अध्यक्ष विश्वामित्र ने भारत सरकार से निवेदन करते है कि चाइना के सभी बडे प्रोजेक्टो कों रोकते हुये भारत में पहले से चल रहे सभी टेन्डरों कों निलंबित करने की कृपा करे साथ ही साथ व्यापार मंडल अध्यक्ष आलोक गुप्ता ने सभी भारतीय और नगर के लोगों से कहा चाईना के समानो का विरोध सबको साथ मिलकर करना होगा इससे चाईना का ज़्यादा से ज़्यादा आर्थिक नुक़सान होगा ज़्यादातर उसका उत्पाद भारत में बिकता है ।

ईस मौक़े पर नगर व्यापार मण्डल उपाध्यक्ष विश्वनाथ जायसवाल  ,महामन्त्री शिव कुमार लल्ला ,अतहर जिया वा राजीव जायसवाल ,नन्द लाल सर्राफवाले उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button