shamli

शामली मे जरा सी छुट से 1 महिला सहित मिले चार करोना पॉजिटिव

 

शामली। जनपद शामली में जहां 1 हफ्ते पूर्व कोरोना पॉजिटिव महामारी से मुक्त हो चला था वही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एव शामली डीएम जसजीत कौर ने रेड जोन से ऑरेंज जोन घोषित कर दिया था शामली प्रशासन और नागरिकों ने राहत की सांस ली थी और सुबह 7:00 बजे से लेकर दोपहर के 12:00 बजे तक की छूट देनी शुरू कर दी थी लेकिन 48 घंटे के बीते नहीं थे फिर से एक महिला सहित चार करोना पॉजिटिव मिलने से फिर से जिले की धड़कन बढ़ गई है और फिर से सेंसेटिव कंडीशन में आ गया है शामली जिले में पहले से चार हॉट स्पॉट सेंटर थे अब बढ़कर 5: हो गए हैं अगर शासन प्रशासन ने ऐसे ही छूट देती रही तो शामली में अच्छे परिणाम आने की संभावना नहीं नजर आ रही है शामली में जहां 2 दिन में एक साथ चार करो ना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने शामली वासियों की धड़कन तेज हो गई है अब शासन प्रशासन लोगों को कितनी रात पहुंचा पाएगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा नहीं आज शामली डीएम जसजीत कौर ने नई गाइडेंस शामली जिले को दी है।

कोविड-19 की महामारी को नियन्त्रित किये जाने हेतु जनपद शामली में सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित है,परन्तु जनसामान्य हित में यथाआवश्यक सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट जसजीत कौर द्वारा निम्नलिखित दुकानों/कार्यों को प्रातः 7:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तथा मास्क, सेनिटाइजर आदि प्रयोग करते हुए खोलने की अनुमति प्रदान की जाती है।

इन दुकानों को मिली खोलने की अनुमति

मोबाईल/इन्टरनेट कम्पनियों (वोडाफोन/आइडिया/ एयरटेल/जीओ आदि समस्त) के अधिकृत कार्यालयों जहाँ मोबाईल रिपेरिंग एवं रिचार्ज का कार्य होता है। कम्प्यूटर हार्डवेयर/फोटोस्टेट मशीन/फैक्स/स्केनर की दुकानें।
ट्यूबवैल बोरिंग के सामान की दुकानें। ग्रामीण क्षेत्र में निर्माण सामग्री की दुकानें एवं ग्रामीण क्षेत्र में जनसेवा केन्द्र।
संबंधित दुकानों/केन्द्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क एवं सेनिटाईजेशन का विशेष ध्यान रखा जाएगा।ऐसा न पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध महामारी अधिनियम,राष्ट्रीय आपदा अधिनियम,2005 एवं भारतीय दण्ड संहिता के प्राविधानों के तहत वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button