Hardoi

श्रीराम स्काउट भवन में सिटी मजिस्ट्रेट ने किया पौधरोपण

 

>> विश्व पर्यावरण दिवस पर हरदोई में रोपे गए 1 हजार पौधे

हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । विश्व पर्यावरण दिवस पर हरदोई में भारत स्काउट और गाइड के बच्चो द्वारा अपने अपने घरों पर पौधा लगाने का वीडियो भेज कर प्रकृति के संतुलन को बनाये रखने में योगदान दिया।

श्रीराम बाजपेई स्काउट भवन में सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव और स्काउट गाइड के अध्यक्ष द्वारा पौधे रोपित किये गए। स्काउट और गाइड के बच्चों ने करोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर पौधारोपण किया ।
स्काउट और गाइड के अध्यक्ष ने बताया कि इस करोना महामारी के दौरान आज प्रकृति के इस परिस्थिति तंत्र को समझ कर संतुलन बनाए रखने में योगदान देने के लिए नई पीढ़ी को आगे आने की आवश्यकता है । सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि आज हरदोई के विभिन्न स्थानों पर बच्चों ने लगभग 1000 पौधे रोपित कर वर्चुअल वीडियो
के द्वारा दूसरे बच्चो को भी प्रेरित किया।
स्काउट गाइड के अध्यक्ष ने बताया कि करोना महामारी के समय में प्रकृति के प्रति सजग होना आवश्यक है।नहीं तो जिस तरह से समुद्र में निसर्ग तूफान ,धरती पर कॅरोना महामारी और बाढ़ और भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं का लगातार सामना करना पड़ेगा।स्काउट और गाइड के बच्चो ने अपने साथियों को मास्क के लगातार प्रयोग, शारीरिक दूरी की आवश्यकताओं के बारे में सजग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!