Santkabirnagar

सन्तकबीरनगर में मिले 19 कोरोना पाजिटिव, 18 मगहर एक बखिरा के पूरा इलाका सील सँख्या हुई 21,

 

संतकबीरनगर

संत कबीर नगर के मगहर के शेरपुर रेहरवा निवासी कोरोना संक्रमित असदुल्लाह के परिवार के 19 सदस्य कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। जबकि बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम तिलाठी में भी एक युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया है । इस प्रकार जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 21 हो गई।

बस्ती मंडल का यह दूसरा सबसे प्रभावित जिला हो गया है। असदुल्लाह के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट 23 अप्रैल को आई थी। उसी दिन उसके परिवार के 29 सदस्यों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे ।उसके परिवार के 30 लोग और संपर्क के 26 लोग जिला अस्पताल क्वारंटीन कराए गए थे।
इन सभी का नमूना मेडिकल कॉलेज में जांच को भेजा गया था। सीएमओ डॉक्टर हरि गोविंद सिंह ने बताया शुक्रवार की रात आई रिपोर्ट में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमे 18 लोग मगहर के रहने वाले हैं। जबकि एक युवक बखिरा इलाके का निवासी है।
इस सूचना पर देर रात ही जिलाधिकारी रवीश गुप्ता प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ मगहर पहुँच गए और पूरे मगहर कस्बे को सील कर दिया गया। नगर पंचायत को सेनेटाइज किया जा रहा है। मगहर कस्बे में किसी को भी बाहर आने – जाने नहीं दिया जा रहा है। सभी संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है । इसी प्रकार बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम तिलाठी के युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया है। यह युवक 23 अप्रैल को सुबह लखनऊ से आया था। जिसकी जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव पाई गई है। इसके परिवार के लगभग दस सदस्यों को रात में ही क्वारंटीन कर दिया गया है । तिलाठी गाँव को भी शनिवार को सुबह चार बजे सील कर दिया गया । इस तरह जिले में कुल मिलाकर कोरोना पाजिटिव की संख्या 21 हो गई है ।

बस्ती से जिला न्यूज संवाददाता सुबास पाठक ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button