Ambedkarnagar

अम्बेडकर नगर : खबर कवरेज करने गए पत्रकार के साथ गाली गलौज व जान से मारने की धमकी

नहीं थम रहा पत्रकारों पर हमले का सिलसिला, अब ये बने निशाने

संवाददाता : अंशुमाली कांत चतुर्वेदी

अंबेडकरनगर : पत्रकारों को झूठे मामले में फ़साने और उनके ऊपर आए दिन बदसलूकी और हमला होना अंबेडकरनगर में अब आम बात है। पूरे भारत मे पत्रकारों से कवरेज के दौरान किए जाने वाले मारपीट और जान बूझकर पुलिस केस में फँसाए जाने के खिलाफ पूरा पत्रकार जगत जहाँ एक जुट होकर, पत्रकार सुरक्षा कानून की माँग को लेकर जगह जगह के पत्रकार राज्यपाल और मंत्रियों को ज्ञापन दे रहे है तो वही दूसरी ओर कवरेज के दौरान पत्रकारों के साथ बदसलूकी व गाली गलौच कर जान सहित मार देने व उठवा देने की धमकी थमने का नाम नही ले रहा है।
दरसल हम बात कर रहे है अंबेडकरनगर के जनपद मुख्यालय की की, जहाँ एक स्थानिय पत्रकार गणेश मौर्य द्वारा गुटके की कालाबाजारी की सूचना मिलने पर न्यूज की कवरेज करने गये थे। उसी मध्य शिव बाला गुटखा फैक्ट्री के सुरेश वर्मा पुत्र दयाराम वर्मा द्वारा पत्रकार से अभद्रता पुर्वक बात करते हुए गाली गलौज कर जान से मार देने तथा उठवा देने की धमकी दी गई। जबकि कवरेज के दौरान मिली जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग को सूचना दी गई और पुलिस द्वारा कालाबाजारी करते हुए तीन लोगों को मैनेजर सहित गिरफ्तार भी किया गया।
जिसके बाद पीड़ित पत्रकार ने तुरंत इसकी शिकायत शहजादपुर संबंधित चौकी प्रभारी अधिकारी से लिखित रूप में की व कड़ी कार्यवाही की मांग की ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button