उन्नाव

एक साथ तीन दुकानें जलकर खाक,कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने बुझाई आग

 

-दुकान के पास लगे खंभों की शॉर्ट सर्किट से लगी थी आग साठी

पान की गुमटी संचालक ने लॉक डाउन के चलते पैसा खत्म होने पर जेवर बेचकर भरवाया था माल

-मोटर मकैनिक की दुकान में खड़ी थी दो मोटरसाइकिल भी जलकर हुई खाक

-शुक्लागंज के महला चौराहे स्थित एक साथ तीन दुकान में सोमवार रात तकरीबन 8 बजे तारों की शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने पान की गुमटी व ऑटो मकैनिक पंचायत की दुकान को भी अपने चपेट में ले लिया

उन्नाव(ब्यूरो रिपोर्ट)। शुक्लागंज के महला चौराहे स्थित आगजनी से तीन दुकानें जलकर खाक हो गईं। इनमें तीनों दुकान मालिकों की आय का साधन भी जल गया। दुकानदारों ने आग से करीब लाखो रुपए का नुकसान बताया है। दमकल सूचना देने के मिनटों में मौके पर पहुंची। तब भी दुकानों का सामान राख में बदल चुका था। धीरे-धीरे आग ने पान व पंचर, मोटर मकैनिक की दुकान को भी अपने चपेट में ले लिया। आग की लपटों की घिरी दुकानों का सारा सामान जलकर खाक हो गया। पान दुकानदार बल्लू गुप्ता पुत्र रामधनी गुप्ता ने बताया कि रोजाना की तरह वे रात में 8 बजे दुकान बंद कर अपने घर नया खेड़ा चले गए थे। रात को करीब 8 बजे किसी ने फोन पर बताया कि तु हारी दुकान में आग लग लग गई है। यह सुनते ही वे तत्काल मराला की ओर रवाना हो गए और जहां फायर बिग्रेड आग बुझा रही थी। उन्होंने बताया कि घर में 8 सदस्य हैं जिनकी रोटी इस दुकान से चल रही है और लॉक डाउन के चलते पैसा नहीं था। तो जेवरात गिरवी रखकर दुकान में तकरीबन 80 हजार का सामान भरवाया था। उन्होंने बताया कि ऊपर दुकान के ऊपर हाईटेंशन तार हैं उसमें शॉर्ट सर्किट की वजह से तीनों दुकानों में आग लगी है।

-मोटर मकैनिक की दुकान जलकर हुई खाक

मोटर मैकेनिक संचालक धर्मेंद्र कुमार पुत्र शंभू नाथ ने बताया इसी दुकान से अपने परिवार का पालन पोषण के लिए दुकान खोली थी। और दुकान में ऑयल का गत्ता व दो मोटरसाइकिल सर्विसिंग के लिए आई थी जो दुकान में रखी हुई थी व सारा सामान आग से जल गया, करीब हजारों रुपए का नुकसान हुआ है। रोजाना की तरह वह शाम 6 बजे दुकान बंद कर अपने घर नया खेड़ा चले गए थे आग की सूचना मिलते ही हाई में चीख-पुकार मच गई। रात को तकरीबन 8 बजे दुकान गए और देखा कि दुकान से आग की लपटें निकल रहीं हैं। यह दुकान उनके परिवार को पालने का एक मात्र साधन थी।

पंचर की दुकान भी हुई राख में तब्दील

मो0 सददाम ने बताया कि उनका घर इसी दुकान से पूरा खर्च चल रहा था दुकान जलने से वह काफी नुकसान में है और दुकान पूरी जलकर राख हो गई है जिससे वह अब बेरोजगार पूरी तरीके से हो चुके हैं लगभग 15 हजार कैश और हजरों रुपए का नुकसान हुआ है अभी हाल ही में नए टायर भी लाए हुए थे। और हर रोज की तरह वह दुकान बंद करके घर चले गए थे जैसे ही सूचना मिली वह तत्काल दुकान पहुंचे तब तक दुकान काफी जल चुकी थी।

-समय रहते पहुंची दमकल स्थानीय पुलिस की रही अहम भूमिका

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि, आग लगने सूचना तत्काल फायर बिग्रेड को दे दी गई थी। और स्थानीय पुलिस ने भी आग पर काबू पाने के लिए हर संभव मदद की है। और सूचना पाकर पहुंची दमकलो ने तीनो दुकान में भड़की आग ने पान की दुकान व ऑटो मैकेनिक, पंचर की दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। तब तक लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, पर आग को काबू नहीं कर सके। जिसके बाद सूचना पाकर पहुंची दमकलों ने आग पर काबू पाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!