Hardoi

क्वारंटीन सेंटरों पर संचालित व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ के लिए हुई बैठक

 

हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में संचालित क्वारेंटाइन सेन्टरों पर नोडल अधिकारियों के रूप में लगाये गये जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ क्वारेंन्टाइन सेन्टरो पर संचालित व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ बनाने के लिए बैठक सम्पन्न हुई। उन्होने बैठक में बताया कि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए बाहर से आये हुए श्रमिकों को और बेहतर सुविधाएं एवं त्वरित कार्यवाही हेतु नोडल अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। नोडल अधिकारियों द्वारा आवश्यक विभागीय कार्य हेतु बाहर जाने पर उनके द्वारा नियुक्त किये गये अधिकारी का मोबाइल नम्बर ग्रुप में अवश्य सम्मिलित करा दे ताकि सम्बन्धित सेन्टर की पूर्ण जानकारी प्राप्त की जा सके। क्वारेन्टाइन सेन्टरों पर नियुक्त समस्त नोडल अधिकारी अपने सेन्टरों पर पहुॅचने के उपरान्त अपनी उपस्थिति, उपस्थित श्रमिकों की उपस्थिति, साफ सफाई, रजिस्टर की फोटो तथा खाना बनाने की स्थिति आदि से सम्बन्धित फोटोग्राफ्स ग्रुप में अवश्य डाले।
उन्होने बताया कि अन्य प्रदेशो से आने वाले श्रमिकों को यथा सम्भव ज्यादा से ज्यादा क्वारेंन्टाइन सेन्टर के कमरों में अलग अलग रखे, ताकि संक्रमण फैलने की आशंका कम रहे। किसी संक्रमित व्यक्ति की सकारात्मक रिपोर्ट आने के उपरान्त तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सम्पर्क कर जनपद में स्थापित एल-1 अस्पताल में भेजने के साथ ही सम्बन्धित श्रमिक के साथ रह रहे अन्य श्रमिकों का पुनः सैम्पल लेेते हुए जाॅच रिर्पोट नकरात्मक आने के उपरान्त ही उन्हे होम क्वारेन्टाइन के लिए भेजा जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स, जिला विद्यालय निरीक्षक वी0के0 दुबे, जिला प्रोवेश अधिकारी सुशील कुमार, उपायुक्त उद्योग एस0के0 त्रिपाठी सहित समस्त नोडल/जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button