Ghazipurब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ

गाजीपुर मे कोरोना मीटर बढ़ने से लोग भयभीत

गाजीपुर मे कोरोना मीटर बढ़ने से लोग भयभीत

गाजीपुर। जिले में कोरोना वायरस का कहर जारी है, सोमवार को कोरोना के पांच नये मामले सामने आये। इसके साथ यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 164 हो गयी है। बीते शनिवार तक जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कुल 3885 व्यक्तिओं के सैम्पल जांच हेतु भेजे गए थे। जिसमें से 2496 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। 1197 सैम्पल की जांच परिणाम की प्रतीक्षा की जा रही है।
अबतक 83 मरीज ठीक होकर अस्पतालों से घर जा चुके हैं जिन पर बाद की निगरानी रखी जा रही है। अब जिले में 81 एक्टीव केस (पॉजिटिव) हैं। विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों के लिए जिले के द्वार खोल दिए जाने से जिले में कोरोना ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। नए कोरोना पॉजिटिव सैदपुर के खानपुर तथा मनिहारी के शादियाबाद में मामले आने से जिले में दहशत का माहौल है। इसी के साथ जिले के कोरोना मीटर के संक्रमित आंकड़े ने बीते एक महीने में ही बड़ी छलांग लगाकर संख्या 164 तक पहुंचा दी।
इस आंकड़े से अब तक कोरोना से सुरक्षित माने जाने वाले लहुरीकाशी के लिए भयावह स्थिति बनने लगी है, क्योंकि अभी तो अन्य राज्यों से लोगों का आना शुरू हुआ है। ऐसे में ये संख्या अब और बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। अब तो ट्रेन सेवा भी शुरू हो चुकी है, ऐसे में जिला प्रशासन कहां-कहां इतनी बड़ी संख्या में आने वाले लोगों पर पूरी निगरानी रख सकेगा। वहीं शनिवार तक संख्या 160 थी, जिसमें एक मरीज चंदौली रेफर हो गया है, जिससे संख्या 159 हो गए जो आज पांच नए मामले से बढ़कर 164 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कासिमाबाद और जखनियां तहसील में कोरोना के सबसे अधिक मरीज हैं।
हालांकि, अभी तक जिला प्रशासन ने सब कुछ नियंत्रण में रखा था, लेकिन अब हालात बदलते दिख रहे हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या धीरे-धीरे लगातार खतरे के निशान पर बढ़ रही हैं। ऐसे में आम जनता को भी सुरक्षा को लेकर सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि आप सतर्क रहेंगे तभी पूरा परिवार सुरक्षित रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button