Gorakhpurब्रेकिंग न्यूज़

गोरखपुर शहर के 62 बड़े बकायेदार,गोलघर के दो होटलों पर बकाया हैं 1.77 करोड़ रकम

न्यूज़ संवाददाता
प्रतिष्ठा श्रीवास्तव की रिपोर्ट

गोरखपुर शहर के 62 बड़े बकायेदार,गोलघर के दो होटलों पर बकाया हैं 1.77 करोड़ रकम

शहर के होटलों, भवनों, निजी अस्पतालों और वाणिज्यिक भवनों पर बकाया गृह, सीवर और जल कर न जमा होने पर नगर निगम ने कुर्की की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
नगर निगम प्रशासन ने बकायेदारों से सख्ती शुरू कर दी है।
बकायेदारों की कुर्की के लिए अलग-अलग तिथि तय की गई है। अकेले गोलघर के दो होटलों पर 1.77 करोड़ रुपये बकाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह को निर्देश दिए थे कि बकाये की वसूली हर हाल में की जाए।

तैयार है सभी बकायेदारों की सूची
मुख्‍यमंत्री के निर्देश के नगर निगम प्रशासन ने शहर के बकायेदारों की सूची जारी की। जोन दो में 62 बकायेदार हैं। अन्य जोन की बकायेदारों की सूची तैयार की जा रही है।

बकाये की रकम 20 करोड़
गृह, जल और सीवर कर के मद में नगर निगम को शहर के विभिन्न हिस्सों से 20 करोड़ रुपये वसूलने हैं। बकायेदारों को नगर निगम नोटिस भी जारी कर रहा है लेकिन ज्यादातर पर फर्क नहीं पड़ रहा है। इसे देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने कुर्की की कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लिया है।

कुर्की का समय सार्वजनिक
इस संबंध में अपन नगर आयुक्‍त डीके सिन्‍हा के अनुसार नगर निगम ने 62 बकायेदारों को कुर्की का नोटिस जारी कर दिया है। कुर्की की तिथि बता दी गई है। तिथि के अंदर यदि बकाया जमा नहीं हुआ तो कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!