महोबा

जैतपुर महोबा महुआबांध में पकडी गुटखा फैक्ट्री ,मशीन व सामान समेत तीन गिरफ्तार

जैतपुर महोबा – महुआबांध में पकडी गुटखा फैक्ट्री , मशीन व सामान समेत तीन गिरफ्तार

सूरजभान (महोबा)- गुटखा में होने वाली कमाई के लालच में अब नकली गुटखा बनाने का गोरखधंधा गांवों तक पसरने लगा है . ऐसी ही एक अवैध फैक्टरी का भंडाफोड पुलिस ने किया है . पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर पैंकिंग मशीन समेत भारी मात्रा में माल बरामद किया है .
अजनर पुलिस ने ग्राम महुआ बाँध में नकली गुटखा बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ कर तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। कारखाने में ब्रांड के नाम से नकली गुटखा तैयार किया जाता था। पुलिस ने मौके से पैकिंग मशीन, भरे व खाली पाउच सहित बड़ी संख्या में अन्य सामान और उपकरण बरामद किए हैं।
अजनर थाना उपनिरीक्षक यज्ञनारायण भार्गव ने बताया कि अजनर थाना में तैनात सिपाही उत्तम वर्मा को महुआबांध में स्थित कैलाश अनुरागी के मकान में गुटखा फैक्ट्री संचालित होने की खबर मिली थी। इस पर एसआई सहित हरेंद्र सिपाही ,चन्दन पांचाल, विनय प्रताप ,धर्मेंद्र पुलिस ने सिपाही उत्तम को लेकर फोर्स के साथ मकान में छापा मार
गुटखा बनाते हुए दबोच लिया। पुलिस ने मौके से गुटखा पैकिंग मशीन,खाली रेपर, कटी सुपारी आदि माल बरामद किया।
कैलाश साहू महुआबांध थाना अजनर , रमेश प्रजापति व जसवंत राजपूत निवासी पहरा थाना जरिया हमीरपुर इस कारखाने के मालिक हैं।वह माल बनाकर बेलाताल भेज देता था, जहां से माल की अन्य जिलों में सप्लाई की जाती थी।
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419 ,420, 467 ,468 ,471 कॉपीराइट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों का चालान कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!