Jaunpur

जौनपुर : अज्ञात कारणों से लगी आग,रिहायशी छप्पर जलकर राख

संवाददाता : आशीष श्रीवास्तव

खुटहन/जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के बड़सरा गांव में मंगलवार की सुबह अज्ञात कारणों से लगी आग लग गई।अगलगी में पांच परिवारों के रिहायशी छप्पर जलकर खाक हो गये। आग की लपटों के बीच घिरा घरेलू गैस सिलेंडर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया। संयोग अच्छा था कि कोई हताहत नहीं हई ।
आग लगने से तीन परिवार खुले आसमान के नीचे आ गये हैं। मौके पर पहुचे अग्नि शमन दल ने कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अगलगी में तीन लाख से अधिक की क्षति का अनुमान है।
राजस्व निरीक्षक घनश्याम पटेल ने आग से हुए नुकसान का आकलन किया। गांव निवासी संजय नाविक के रिहायशी छप्पर से अचानक आग की लपटें उठने लगीं। देखते ही देखते आग ने उनके चार अन्य छप्परों को अपनी आगोश में ले लिया। ग्रामीण आग की लपटों पर पानी फेंककर बुझाने का जितना प्रयास करते, आग उतना ही विकराल रूप धारण करते हुए बद्रीलाल नाविक के चार छप्परों को भी अपनी लपेट लिया। उसी में रखा सिलेंडर गरम होकर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया।
भयभीत ग्रामीण सिर पर पैर रखकर सुरक्षित स्थान पर भाग गए। आग ने बढ़ते हुए झूरीलाल के भी तीन छप्परों व अशोक नाविक के दो छप्परों को राख में तब्दील कर दिया। अशोक को छोड़कर बाकी तीनों पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button