Jaunpur

जौनपुर : चहेतों पर बरस रही डिप्टी सीएम की कृपा, नियम कानून ताक पर रखकर हो रहा स्थानान्तरण : रमेश सिंह

जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा मंत्री, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा अपने चहेते शिक्षक और शिक्षिकाओं का स्थानान्तरण नियम कानून को ताक पर रखकर करने में कोई गुरेज नहीं करते जबकि अन्य शिक्षक, शिक्षिकाएं ऑनलाइन स्थानान्तरण के लिए आवेदन करने की बांट जोह रहे है। बड़े मजे की बात तो यह है कि ऑनलाइन स्थानान्तरण के लिए आवेदन के लिए आदेश तो जारी हुआ लेकिन शासन स्तर पर पोर्टल खुला ही नहीं। आखिर जब पोर्टल खुला ही नहीं तो एक महिला शिक्षक का स्थानान्तरण कैसे हो गया?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक श्रीमती साधना सिंह राजपूत का स्थानान्तरण रमा देवी बालिका इण्टर कालेज मीरापुर प्रयागराज से महिला इण्टर कालेज लखनऊ में गृह विज्ञान विषय के प्रवक्ता पद पर तैनाती के लिए माध्यमिक शिक्षा के अपर शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने बीते 12 मई 2020 को अपने हस्ताक्षर से उक्त महिला का स्थानान्तरण करने का आदेश निर्गत किया। आखिर इस महिला प्रवक्ता का स्थानान्तरण किस नियम कानून के तहत किया गया।

माध्यमिक शिक्षा संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी प्रत्याशी रमेश सिंह ने सरकार से मांग की है कि कोरोना महामारी के चलते अगर ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल नहीं खुला तो इस साल ऑफलाइन व्यवस्था ही लागू की जाय जिससे काफी लंबे समय से स्थानान्तरण के लिए इंतजार कर रहे शिक्षकों को राहत मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!