Jaunpur

जौनपुर : खबर छापने से नाराज दारोगा ने पत्रकार का फर्जी धारा में किया चालान

पत्रकार का ख़िलाफ़ फर्जी तहरीर लेकर सीआरपीसी की धारा 151 में चालान किया
पत्रकारों में रोष, पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की
केराकत/जौनपुर। कोतवाली पुलिस की करतूत छापना एक पत्रकार के लिए पीड़ादायी बन गया। खबर से झल्लाये कोतवाली प्रभारी विनोद सिंह ने बुधवार को फर्जी आरोप में जौनपुर धारा के तहसील पत्रकार रामशरन यादव का सीआरपीसी की धारा 151 में चालान कर दिया। घटना से तहसील क्षेत्र के सभी पत्रकारों में काफी रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की है।
दरअसल मामला ये रहा कि पिछले हफ्ते कोतवाली थाना क्षेत्र के धधियाँ गांव के एक वृद्ध व्यक्ति को कोतवाली पुलिस ने मनमाने ढंग से हिरासत में लेकर लॉकअप में डाल दिया और उससे उसके बेटे को जेल भेजने के लिए बुलाने का दबाव बनाने लगे। थाना प्रभारी ने बुजुर्ग व्यक्ति को धमकी दिया कि वह यदि बेटे को नहीं बुलायेगा तो उसका गांजा के साथ चालान कर देंगे।
पीड़ित बुजुर्ग ने यह बात समाचार संकलन करने गए पत्रकार रामशरन को बताई जिस पर पत्रकार रामशरन यादव सहित अनेक अन्य पत्रकारों ने अपने अपने अखबार और न्यूज पोर्टल पर भेज दिया। खबर छपी तो कप्तान ने थाना प्रभारी का क्लास लगा दिया। यह बात वायरल हुई तो थाना प्रभारी ने खुन्नस में आकर पत्रकार के खिलाफ फर्जी एफआईआर लेकर 151 में चालान किया।
शिकायत है कि थाना प्रभारी ने फर्जी ढंग से पत्रकार रामशरन यादव के खिलाफ तहरीर लेकर पत्रकार को हिरासत में ले लिया और जलील किया। कई घंटे थाने में बैठाने के बाद थाना प्रभारी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 में चालान भेज दिया। घटना से तहसील के पत्रकारों में रोष है। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!