Jaunpur

जौनपुर : होमगार्ड की हनक के आगे एसडीएम समेत स्थानीय प्रशासन नतमस्तक

आरसीसी रोड पर होमगार्ड के अवैध कब्जे को हटाने के लिए एसडीएम द्वारा दिया गया 4 बार आदेश, हुआ फुस्स

नायब तहसीलदार के स्थलीय निरीक्षण व आख्या देने के बावजूद अवैध कब्जा हटाने में विफल है स्थानीय प्रशासन

केराकत/जौनपुर। जिले के केराकत थाने में एक ऐसे होमगार्ड की तैनाती है.. जिसके रौब के सामने एसडीएम का अवैध कब्जा हटाने सम्बन्धी आदेश भी कोई मायने नहीं रखता। रोचक.. लेकिन अफ़सोसनाक है कि एसडीएम कुल 6 बार आदेश दे चुके हैं और नायब तहसीलदार स्थलीय निरीक्षण करने के बाद आख्या भी दे चुके हैं लेकिन हर नतीजा फुस्स.. क्षेत्र में उक्त होमगार्ड की काफी चर्चा है और लोग प्रशासन के उड़ते मखौल से सकते में हैं।

बताते चलें कि केराकत थाने में तैनात होमगार्ड हरिश्चन्द्र पुत्र अलगू राम वर्दी के रौब में सेनापुर गांव में आरसीसी सड़क पर ही मिट्टी पाटकर कब्जा कर लेना चाहता है। स्थानीय लोगों ने उक्त मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी से की तो कोतवाल को मामला जांच और कार्रवाई के लिए भेज दिया गया। मीडिया ने इस खबर को प्रकाशित भी किया था जिसका संज्ञान एसडीएम ने लिया और जांच कराने का निर्देश दिया और नायब तहसीलदार ने स्थलीय निरीक्षण कर आख्या भी दे दिया। जांच में आरोप सही पाए जाने पर एसडीएम ने कब्जा हटाने का आदेश दे दिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर स्थानीयों ने फिर से एसडीएम का दरवाजा खटखटाया लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ.. आलम ये है कि अब तक एसडीएम महोदय द्वारा 6 बार कब्जा हटाने का आर्डर दिया जा चुका है लेकिन कार्रवाई एक बार भी नहीं हुई।

इस बाबत जब ग्रामवासियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह पहला मामला नहीं है। पहले भी न जाने कितने ऐसे कई मामलों को उक्त होमगार्ड अंजाम दे चुका है। बात बात पर हाथापाई करना व कानून का धौंस दिखाकर लोगो में दहशत पैदा करना ही उसका शगल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button