Jaunpur

जौनपुर : 1257 प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ोदरा से जौनपुर पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस

(ब्यूरो रिपोर्ट : हिमान्शु श्रीवास्तव)

जौनपुर :- बड़ोदरा, गुजरात से 1257 लोग श्रमिक एक्सप्रेस द्वारा जौनपुर भंडारी रेलवे स्टेशन पहुंचे। जिसमें विभिन्न जनपदों के लोग, प्रवासी मजदूर आदि सम्मिलित हैं। जिला प्रशासन द्वारा इन लोगों को जौनपुर के भंडारी रेलवे स्टेशन पर पानी, बिस्किट, चाय तथा खाने की व्यवस्था की गई। स्वास्थ विभाग की टीम द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग करा कर बसों के माध्यम से संबंधित जनपदों में भेजा गया। जौनपुर के 729 लोगों को मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज में क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। कुल 1257 लोगों में से जनपद जौनपुर के 729, जनपद इटावा के 03, बस्ती के 01, वाराणसी के 21, बलरामपुर के 10, कानपुर नगर के 07, कन्नौज के 01, महाराजगंज के 05, हमीरपुर के 05, हरदोई के 01, प्रयागराज के 266, प्रतापगढ़ के 51, रायबरेली के 26, संतकबीरनगर के 01, फर्रुखाबाद के 04, अयोध्या के 12, जालौन के 13, अमेठी के 34, आजमगढ़ के 48, गोंडा के 02, गोरखपुर के 06, उन्नाव के 04, गाजीपुर के 01 तथा अन्य राज्यों के यात्री में मंडला (एमपी) के 01, चित्तौड़गढ़ राजस्थान के 05 यात्री आए हैं।

निर्वाण टाइम्स ब्यूरो:

यात्रियों को चुकाना पड़ा 610 रुपये किराया

जौनपुर :- वडोदरा से चली स्पेशल ट्रेन शुक्रवार दोपहर में जौनपुर जंक्शन पर पहुंची। ट्रेन में पूर्वांचल के कई जिलों के कुल मिलाकर 1257 यात्री सवार थे। जौनपुर स्टेशन पर प्रशासन द्वारा सभी का टेस्ट किया गया और उन्हें चाय नास्ता कराने के बाद बसों के जरिये उनके जनपद भेज दिया गया। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि उनसे ट्रेन में बैठने से पहले ही 610 रुपए लिए गए थे और रास्ते में सिर्फ पानी अलावा कुछ कहने को नही मिला। आये हुए लोगो मे घर वापसी की खुशी उनके चेहरों पर साफ दिखाई पड़ रही थी।

गौरतलब हो कि कोरोना काल में अन्य प्रदेशों में फंसे लोगों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा ट्रेनें चलाई जा रही है। ट्रेन एक स्थान से प्रारंभ होकर एक निश्चित स्थान पर जा कर ही रुक रही है। ऐसे में जौनपुर जिला प्रशासन को सूचना मिली कि 8 मई को वडोदरा से 1257 यात्रियों को लेकर एक ट्रेन जौनपुर आ रही है जिसमें कई जिलों के लोग सवार है। सूचना मिलते ही जौनपुर जिला प्रशासन सक्रिय हुआ और जौनपुर स्टेशन पर तैयारियां की गई। प्लेटफार्म पर 1 मीटर की दूरी पर गोले बनाये गए। जैसे ही ट्रेन शुक्रवार दोपहर जौनपुर पहुंची तो एक-एक डिब्बे में से यात्रियों को सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए बाहर निकाला गया। प्लेटफार्म पर मौजूद डॉक्टरों की टीम ने सबका स्वास्थ्य परीक्षण किया।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button