Sultanpur

डीएम ने फेसेलिटी क्वारेंन्टाइन सेन्टर केएनआईटी फरीदीपुर का किया निरीक्षण

 

सुलतानपुर। कोविड-19 के दृष्टिगत जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने आज फेसेलिटी क्वारेंन्टाइन सेन्टर केएनआईटी फरीदीपुर का किया औचक निरीक्षण किया। उन्होंने क्वारेंन्टाइन सेन्टर पर पहुँचकर क्वारन्टीन किये गये लोगों से खान-पान, साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन आदि के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।
जिलाधिकारी ने क्वारेंन्टाइन सेन्टर में क्वारन्टीन हुए लोगों को लाउड हेलर के माध्यम से निर्देशित किया कि मेडिकल टीम द्वारा आप लोगों की सैम्पलिंग करायी जा रही है। सैम्पलिंग की रिपोर्ट निगेटिव आने तक क्वारन्टीन रहना अनिवार्य है। अतः स्वयं को स्वस्थ्य रखने के दृष्टिगत मास्क का उपयोग करें, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें तथा मेडिकल टीम द्वारा बताये गये सुरक्षा उपायों का अनुपालन करें। क्वारन्टीन रहने के दौरान आपके खान-पान, रहन-सहन का समुचित प्रबन्ध किया गया है। यदि किसी भी प्रकार की समस्या महसूस होती है, तो तत्काल प्रशासन के संज्ञान में लायें।
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी व तहसीलदार जयसिंहपुर को निर्देशित किया कि इस सेन्टर पर रह रहे लोगों को समय-समय से भोजन आदि का प्रबन्ध एवं सफाई कर्मचारियों द्वारा क्वारेंन्टाइन सेन्टर का नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था होनी चाहिये। उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि आवासित व्यक्तियों के कमरा खाली करने पर सेनेटाइज करने के पश्चात ही अन्य व्यक्तियों को कमरे में रोका जाय। उन्होंने क्वारेंन्टाइन सेन्टर पर तैनात पुलिस निरीक्षक को भी निर्देशित किया कि इस सेन्टर पर पुलिस की समुचित व्यवस्था होनी चाहिये। कोई भी अव्यवस्था फैलाता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी जयसिंहपुर राम अवतार, तहसीलदार जयसिंहपुर शैलेन्द्र चौधरी, पुलिस सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार सहित केएनआईटी परिसर के कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button