Sultanpur

डीएम व एसपी ने कन्टेनमेण्ट जोन खैराबाद व नगर क्षेत्र का भ्रमण कर लाॅक डाउन व कानून व्यवस्था का लिया जायजा।

माह-ए-रमजान की इबादत को अपने घरों में रहकर ही करें- जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक

सुलतानपुर- जिलाधिकारी सी. इन्दुमती व पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीना द्वारा नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु लाॅक डाउन के दौरान नगर क्षेत्र में मेडिकल टीमों द्वारा किये गये सर्वें का निरीक्षण करते हुए गलियों में पैदल भ्रमण कर लाॅक डाउन व कानून व्यवस्था का जायजा लिया।
डीएम व एसपी ने डाक खाना चैराहा, खैराबाद, अन्नू चैराहा, बाध मण्डी चैराहा, शाहगंज चैराहा आदि स्थानों का भ्रमण कर ड्रोन के माध्यम से सील किये गये क्षेत्र की हर एक गतिविधियों पर सर्तक दृष्टि रखते हुए व लाउडहेलर के माध्यम से सभी नगर वासियों से अपील की गयी कि लाॅक डाउन व सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें। विशेष आवश्यक कार्य हेतु ही अपने घरों से बाहर निकले व कार्य पूर्ण हो जाने पर तत्काल अपने घर वापस चलें जायें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेन्स बनाये रखें। आकस्मिक सहायता के लिये यदि किसी को जरूरत पड़ती है, तो 102 व 108 एम्बुलेन्स पर काल करके बुलाया जा सकता है। आप सब की सहायता के लिये एम्बुलेन्स उपलब्ध रहेगी।
डीएम व एसपी अन्नू चैराहा होते हुए खैराबाद मोहल्ले में जाकर प्रत्येक घरों पर जाकर होम क्वारंटाइन नोटिस चस्पा का निरीक्षण किया। उन्होंने इसके पश्चात खैराबाद में जगदेई से खाने-पीने व स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी ली। जगदेई ने बताया कि खाने-पीने की दिक्कत है। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि इनकों कम्युनिटी किचन के माध्यम से दोनों टाइम खाने के साथ-साथ सूखा राशन की भी आपूर्ति करायी जाये। इसी प्रकार नगर क्षेत्र में कहीं भी किसी को खाने-पीने की दिक्कत न होने पाये। उन्होंने बताया कि जनपद के नगर क्षेत्र के सभी वार्ड, गली व मोहल्लों में ठेले वालों के माध्यम से चावल, आटा, दाल, सब्जी, दूध, नमक, तेल आदि आवश्यक खाद्य सामानों की आपूर्ति नियमित व सुचारू रूप से करायी जा रही है। डीएम व एसपी ने जनपदवासियों से अपील की है कि देश में कोरोना वायरस कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम हेतु देश भर में लाॅक डाउन लगाया गया है। उन्होंने मुस्लिम भाईयों से अपील की है कि माह ए रमजान की इबादत को अपने घरों में रहकर ही करें। जैसे पूर्व में शासन का आदेश है कि किसी भी धार्मिक स्थान पर किसी भी प्रकार का धार्मिक आयोजन न किया जाये। पूर्णतयः लाॅक डाउन का पालन किया जाये। सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें, घर में ही रहें, सुरक्षित रहें। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल, सीओ सिटी सतीश चन्द्र शुक्ल सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button