HardoiUttar Pradesh

पचदेवरा क्षेत्र में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म

पचदेवरा, हरदोई ( पंकज दीक्षित ) । भरखनी विकास खंड के जमलापुर में एक महिला पिंकी ने तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया, जच्चा और तीनों बच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं।
भरखनी ब्लॉक के जमलापुर के रक्षपाल की गर्भवती पत्नी पिंकी ( 28 ) को शुक्रवार की रात प्रसव पीड़ा हुई तो रक्षपाल और परिजन आनन फानन उसे लेकर अनंगपुर गांव में नर्स अर्चना दीक्षित के यहां पहुंचे। क्योंकि रक्षपाल के मुताबिक इतना वक्त नहीं था कि वह उसे बाहर किसी अस्पताल में लेकर जाता। नर्स अनीता के यहां पिंकी ने एक साथ तीन तीन बच्चों को जन्म दिया। जब इसकी जानकारी रक्षपाल को हुई तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। भगवान ने उसकी झोली में एक नहीं तीन तीन पुत्र डाल दिये थे। खैर जच्चा व बच्चा स्वस्थ और सुरक्षित हैं। कुछ घंटे बाद पिंकी और तीनों बच्चों को घर भेज दिया गया। रक्षपाल ने बताया कि उसके एक पुत्र पहले से ही हैं, अब ईश्वर की कृपा से वह चार बेटों का पिता बन गया हैं।
पिंकी के तीन बच्चों को जन्म देने की खबर गांव ही नहीं क्षेत्र में भी फैल गई, गांव की तमाम महिलाएं नवजात शिशुओं को देखने रक्षपाल के घर पहुंच रही हैं। सभवतः भरखनी क्षेत्र का यह पहला मामला हैं जहां एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button