Bahraich

बिना मास्क लगाये घूमने वालों से वसूला जाय अर्थदण्ड: जिलाधिकारी

 

नगर क्षेत्र का भ्रमण कर डीएम ने देखी साफ-सफाई व्यवस्था

बहराइच (ब्यूरो): वर्षा काल में कोविड-19, डेंगू, चिकनगुनिया, जापानीज़ इन्सेफेलाइटिस (जे.ई.) एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम के उद्देश्य से नगर क्षेत्र अन्तर्गत साफ-सफाई एवं सेनिटाईज़ेशन कार्य का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ नगर क्षेत्र का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान मास्क न लगाने वालों के प्रति जिलाधिकारी ने कड़े तेवर दिखाते हुए सख्त ताकीद की कि शनिवार व रविवार को लागू लाॅकडाउन के दौरान घरों में ही रहें, यदि अपरिहार्य कारणों से घरों से बाहर निकलना पड़े तो मास्क लगाकर की बाहर निकलें।
जिलाधिकारी ने छावनी चैराहा, घण्टाघर, ब्राहम्णीपुरा, मेवाती पुरा आदि क्षेत्रों का सघन भ्रमण मोहल्लों व रोड़ों तथा नाली-नालों की साफ-सफाई व्यवस्था का जायज़ा लिया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। छावनी क्षेत्र के भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि अरविन्द मेडिकों के काउण्टर पर बैठे व्यक्तियों द्वारा बिना मास्क पहने ही कस्टमरों को दवाओं इत्यादि की बिक्री की जा रही है। इस स्थिति का कड़ा संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने तत्काल सम्बन्धित प्रतिष्ठान को बन्द कराया तथा रू. 1000=00 का अर्थ दण्ड भी वसूल कराया।
इस दौरान जिलाधिकारी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया कि शनिवार व रविवार को लागू लाॅकडाउन का कड़ाई के साथ पालन करायें तथा बिना मास्क बाहर निकलने वाले व्यक्तियों से जुर्माना भी वसूला जाय। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टी.एन. दुबे, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सुरेश सिंह, अधि.अधि. नगर पालिका परिषद बहराइच पवन कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. वी.पी. वर्मा, बहराइच अर्बन के नोडल डाॅ. पी.के. वर्मा, कोतवाल नगर आर.पी. यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button