Hardoi

मनरेगा के फर्जीवाड़े की पोल खोलने पर द टेलीकास्ट के पत्रकार को धमकी

 

हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । भ्रस्टाचार के खिलाफ बोलना आम लोगों के लिए ही नही बल्कि मीडिया के लिए भी जोखिम भरा हो रहा है। विगत दिनों द टेलीकास्ट ने पिहानी ब्लाक के ग्राम पंचायत बड़ा बिजगवां में हुए मनरेगा के फर्जीवाड़े का खुलासा करते हुए हकीकत को बयां किया था। इस मामले को न छापने के लिए पंचायतमित्र के पिता, चचेरे भाई आदि के अलावा शहर के कई नामी गिरामी और राजनैतिक रसूख वाले लोगों ने हमारे संवाददाता को फोन कर प्रलोभन की बात करते हुए समाचार न लिखने का अनुरोध किया था। किंतु संवाददाता ने इसे ठुकराते हुए मीडिया की निष्पक्षता व पवित्रता हमेशा बनाये रखने की बात कही। जिसके बाद प्रशासन द्वारा मामले की जांच में दोषी पाए गए पंचायतमित्र हर्षराज सिंह राहुल की सेवा समाप्ति करते हुए प्रधान व सचिवों पर भी कार्यवाही की गई थी।

इस कार्यवाही के बाद पंचायतमित्र हर्षराज सिंह राहुल के चचेरे भाई आनंद शेखर सिंह ने 11 जून 2020 को 05:43 PM पर द टेलीकास्ट के पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी का नाम लिखते हुए मीडिया पर पोस्ट डालकर खुलेआम धमकी दी। पोस्ट के साथ उसने अपर पुलिस अधीक्षक हरदोई कुं. ज्ञानंजय सिंह के साथ ली हुई सेल्फी का भी दुरुपयोग किया है। ऐसे में उसकी बौखलाहट का अन्दाज साफतौर पर लगाया जा सकता है।

इनसेट
ये है मनरेगा का फर्जीवाड़ा

हरदोई । पिहानी के बड़ा बिजगवां के पंचायतमित्र हर्षराज सिंह राहुल ने अपने सगे भाई सर्वेश राज सिंह, भाभी अंजू सिंह चचेरा भाई आनंद शेखर सिंह जो कि खुद को एक पार्टी का पूर्व अध्यक्ष व मानवाधिकार संगठन का अध्यक्ष बताता है, सहित तमाम पारिवारिक लोगों के जॉबकार्ड बनाकर उन पर फर्जी काम दर्शाकर कई लाख रुपये हड़प लिए हैं। यही नही जेल में बंद एक कैदी को व होमगार्ड की ड्यूटी करने वालों को भी मनरेगा में ऑनड्यूटी दिखाकर सरकारी धन फर्जी तरीके से हड़प लिया। इस मामले की जांच में प्रशासनिक अधिकारियों ने 02 जून को कार्यवही की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button