Gorakhpurब्रेकिंग न्यूज़हादसा

रूपचंद कन्नौजिया की कुवैत मे मौत की पुष्टि

रूपचंद कन्नौजिया की कुवैत मे मौत की पुष्टि

गोरखपुर (संजय शिलांकुर)।जटेपुर उत्तरी निवासी रूपचंद कनौजिया की मौत कुवैत में हो गई थी और शव वहां के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट में रखा है, इस बात की पुष्टि आज हो गई ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहल पर विदेश मंत्रालय ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास से इस संबंध में शीघ्र जांच कराया। जिससे जानकारी सामने आई ।अब कुवैत सरकार रूपचंद कनौजिया के शव को भारत भेजने की तैयारी में है। कुछ कागजी कार्रवाई तीन-चार दिनों में पूर्ण होने के बाद उनके शव को दिल्ली एयरपोर्ट भेजा जाएगा।
यह जानकारी हिंदू युवा वाहिनी के महानगर संयोजक व भाजपा पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने आज कुवैत में भारतीय दूतावास द्वारा अनुबंधित एनजीओ के वालंटियर मोहम्मद हुसैन कागदी से दूरभाष पर हुए वार्ता बाद दी।
रूपचंद कनौजिया पुत्र स्वर्गीय मोहन विगत 12 वर्षों से कुवैत की एक कंपनी में काम करते थे दिनांक 30.4 .2020 को इनके साथ रहने वाले इमरान ने फोन करके परिजनों को उनके मृत्यु की जानकारी दी उसके बाद मोबाइल बंद हो गया था ।
हैरान एवं परेशान परिजनों ने हिंदू युवा वाहिनी के महानगर संयोजक व भाजपा पार्षद ऋषि मोहन वर्मा को सारी बात बताई श्री वर्मा ने 2 मई को गोरखनाथ मंदिर स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय पर रूपचंद्र की पत्नी उर्मिला देवी का प्रार्थना पत्र सौप कर घटना से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।
2 दिनों बाद ही4मई को ही मुख्यमंत्री महोदय ने उक्त प्रकरण पर विदेश मंत्री श्री एस जय शंकर जी को पत्र लिखकर जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही थी। पार्षद ऋषि मोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संवेदनशीलता के कारण इस प्रकरण पर तेजी से पहल संभव हुआ है।
पार्षद ने संपूर्ण घटना क्रम की आज जानकारी सदर सांसद रवि किशन से भी मुलाकात कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button