Ambedkarnagar

लॉकडाउन में गरीबों का मसीहा बनकर उभरे भूतपूर्व विधायक पवन कुमार पांडे ऐसे कर रहे हैं समाजसेवा

ब्यूरो ऐ. के. चतुर्वेदी

अंबेडकरनगर
कोरोना वायरस से फैली महामारी को रोकने के लिए देशभर में किए गए लॉकडाउन से गरीबों के लिए पैदा हुई परेशानी से निपटने के लिए हर कोई अपने स्तर पर पूरी मदद कर रहा है। देश में लॉकडाउन है, इस संकट में सामाजिक लोग भी उन ग़रीब लोगों को राहत पहुंचाने के लिए रात-दिन जुटे हुए हैं, जो इस वक्त भोजन की किल्लत से जूझ रहे हैं। ऐसे में अंबेडकर नगर के भूतपूर्व विधायक पवन कुमार पांडे भी गरीबों के लिए खाने पीने के लिए गरीबों को आर्थिक मदद ही की जा रही है। यह जानकारी क्षेत्र में जाने के पश्चात लोगों द्वारा चर्चा के दौरान बतायी गई।
भूतपूर्व विधायक पवन पांडे ने कहा कि देश के मज़दूरों और ग़रीबों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार लगातार प्रयास कर रही है, प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण पैकेज के तहत गरीबों और मज़दूरों की मदद की जा रही है.
उन्होंने कहा, “कोई ग़रीब खाने की समस्या से न जूझे इसलिए सरकार द्वारा पैकेज के माध्यम से पांच किलो गेहूं या चावल क़रीब 80 करोड़ लाभार्थियों को अगले तीन महीने तक दिया जाएगा. यह लाभ पीडीएस के तहत मिलने वाले लाभ से अलग होगा. इसके लिए उन्हें कोई पैसा नहीं देना होगा.
भूतपूर्व विधायक पवन कुमार पांडे ने क्षेत्र की जनता को सोशल मीडिया के माध्यम से भी संदेश दिया कि किइस पूरे क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और जिला प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर काम करें।
भूतपूर्व विधायक
“कर्म प्रधान विश्व करि राखा” पर विश्वास रखते हैं। जिसके कारण यह जनता के प्रिय बने हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button