Bahraich

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में अधिक से अधिक लोग करें रक्तदान: सी.डी.ओ.

 

स्वैच्छिक रक्दान के लिए मो.न. 9838629371 पर करें सम्पर्क

बहराइच (लोक नाथ त्रिवेदी)। विश्व रक्तदाता दिवस 14 जून से 20 जून के उपलक्ष्य में 14 जून से 13 जुलाई 2020 तक आयोजित होने वाले स्वैच्छिक रक्तदान माह के दौरान आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों के सफल आयोजन के लिए मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान पूर्व में रक्तदान में उत्कृष्ट योगदान प्रदान करने के लिए महिला महाविद्यालय बहराइच व मारवाड़ी संघ मिहींपुरवा को डा. ओ.पी. पाण्डेय द्वारा शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। प्रत्येक स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए। रक्तदान से शरीर में कोई विपरीत प्रभाव नही पड़ता है। उन्होने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत अधिक से अधिक लोग रक्तदान करें ताकि ब्लड बैंक में रक्त की कोई कमी न रहे। उन्होनें निर्देश दिया कि विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों में कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के सभी प्रोटोकाल का अवश्य पालन किया जाए और शिविर के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग का विशेष ध्यान रखा जाय।
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए पीडीडीआरडीए अनिल सिंह, डा. ओ.पी. पाण्डेय, प्रभारी ब्लड बैंक डा. संदीप सिंह व डा. मुकेश मिश्रा, मेडिकल अफसर अली मेंहदी, रक्तकोष परामर्शदाता नूर मोहम्मद व अन्य वक्ताओं ने भी रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि रक्तदान महादान है कोई भी स्वस्थ्य व्यक्ति अपना रक्तदान कर सकता है। कोविड-19 के दृष्टिगत अधिक से अधिक लोग रक्तदान करे।
कार्यशाला के दौरान डा. ओ. पी. पाण्डेय, नूर मोहम्मद, नौशाद अहमद, वी. शरण, अमन खालसा, अली मेंहदी, पूजा चैधरी व अमित मिश्रा द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिए पंजीकरण कराया गया। कार्यशाला के दौरान यह भी जानकारी दी गयी कि स्वैच्छिक रक्तदान के सम्बंध में रक्तकोष परामर्श दाता नूर मोहम्मद के मो.नं. 9838629371 पर सम्पर्क कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button