HardoiLUCKNOWUttar Pradesh

हरदोई के कोरोना संक्रमित व्यक्ति की लखनऊ में हुई मौत

 

बघौली /हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । ब्लाक अहिरोरी  के अंतर्गत ग्राम सभा करीमनगर सैदापुर मजरा मसीत निवासी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की लखनऊ में मौत हो गयी । वह गुडगांव से 29 मई को आया था, परिवार के छह लोग भी निकले संक्रमित । ब्रेन पर वायरस के अटैक से मौत की बात बताई गई।

हरदोई में कोरोना संक्रमित की पहली मौत का मामला सामने आया है। गुड़गांव से लौटे कोरोना संक्रमित का लखनऊ में उपचार चल रहा था। शनिवार की देर शाम 8 बजे उसकी मौत हो गई। केजीएमसी से जो जानकारी मिली, उसके अनुसार संक्रमित व्यक्ति के ब्रेन पर वायरस का अटैक हुआ था। हालांकि सीएमआे का कहना है कि संक्रमित के परिवारजनों ने बताया, उनके पोर्टल पर आने के बाद ही वह पुष्टि कर सकते हैं।

ग्राम सभाकरीमनगर सैदापुर मजरा निवासी मलिखे पुत्र मुल्ला 55 वर्षीय व्यक्ति 29 मई को एंबुलेंस से परिवार के साथ हरियाणा के गुड़गांव से आया था। उसकी तबियत खराब होने पर 3 जून को परिवारजन लखनऊ लेकर गए थे। लखनऊ में ही उसकी जांच हुई तो वह कोरोना संक्रमित निकला। जिसके बाद उसके परिवारजनों की जांच कराई गई। जिसमें उसकी पत्नी, बेटी आैर बेटा समेत छह लोग संक्रमित निकले थे। जोकि कोविड अस्पताल महिलामऊ में भर्ती हैं, जबकि व्यक्ति का लखनऊ के केजीएमसी में उपचार चल रहा था। शनिवार की देर शाम उसकी मौत हो गई। अधिकृत जानकारी के अनुसार केजीएमसी के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने मौत की पुष्टि करते हुए वायरस से ब्रेन पर अटैक होने की बात बताई है। संक्रमित व्यक्ति कोमा में चल रहा था। वहीं दूसरी तरफ सीएमआे डॉ. एसके रावत ने बताया कि उन्हें जानकारी तो मिली है पर अभी पोर्टल पर सूचना नहीं आई वही प्रधान पति से फोन पर जानकारी लेने पर पता चला कि शव का अन्तिम संस्कार लखनऊ में ही प्रसासन द्वारा कर दिया गया परिजन उसके हरदोई के मलिहामऊ कोविड अस्पताल में भर्ती हैं जो सभी पॉजिटिव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!