Hardoi

हरदोई में शाहाबाद एसडीएम पर एक शख्स ने लगाया गालीगलौज करने का आरोप

 

हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । हरदोई जिले के शाहाबाद एसडीएम पर एक पीड़ित व्यक्ति ने गालीगलौज करने का आरोप लगाते हुए फर्जी मुकदमे में जेल भेज देने की धमकी देने का आरोप भी लगाया है। पीड़ित का आरोप है कि जब विवादित जमीन पर हो रहे आवास निर्माण कार्य को रुकवाने का एडीएम द्वारा दिए गए आदेश की कॉपी लेकर एसडीएम शाहाबाद के पास पहुंचा, तो उसके साथ उपजिलाधिकारी के द्वारा अभद्रता और गाली गलौज की गई। वहीं एसडीएम ने बताया कि उन पर आरोप लगाने वाला व्यक्ति झूठ बोल रहा हैं।

पिहानी के मोहल्ला मिश्राना निवासी अजय कुमार ने जिलाधिकारी को प्रेषित शिकायती प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि एसडीएम शाहाबाद के द्वारा विधि विरुद्ध ढंग से निर्माण कार्य की अनुमति विपक्षी अमित कुमार सुनीता पुत्र रामगुलाम को दे दी गई । जब पीड़ित ने निर्माण कार्य का विरोध किया तो विपक्षियों ने उसे धमकाया। पीड़ित के मुताबिक उसने 145 सीआरपीसी के प्रार्थना पत्र पर आख्या न मंगवाने के संबंध में डीएम पुलकित खरे को शिकायती पत्र दिया था । जिस पर जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त राजस्व को मामला फॉरवर्ड कर दिया था। अजय कुमार की माने तो एडीएम ने हो रहे अवैध निर्माण को रोकने का आदेश कर उसकी कॉपी पीड़ित को देकर एसडीएम के सामने प्रस्तुत होने का निर्देश दिया था। पीड़ित की माने तो वह और उसका भतीजा एडीएम द्वारा आदेशित पत्र की कॉपी लेकर जब एसडीएम शाहाबाद के पास पहुंचा तो आदेश की कॉपी देख एसडीएम भड़क उठे, और गाली गलौज करने लगे । आरोप हैं कि एसडीएम ने गाली गलौज करने करने के बाद फर्जी मुकदमा लिखवा कर जेल भेजने की धमकी देने की बात भी कही । पीड़ित ने शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा कि एसडीएम द्वारा पीड़ित के प्रार्थना पत्र पर 145 सीआरपीसी के तहत कोई भी आदेश नहीं किया गया । जबकि विपक्षी के सामान्य प्रार्थना पत्र पर आदेश देकर विधि विरुद्ध ढंग से निर्माण कार्य लगातार करा जा रहा है। पीड़ित द्वारा दिए गए शिकायती पत्र को संज्ञान में लेकर एडीएम ने निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश एसडीएम को दिए। पीड़ित का आरोप है कि एसडीएम कई विरोधाभाषी आदेश कर चुके हैं। जिससे अनिश्चितता, अव्यवस्था और तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसडीएम शाहाबाद पर गाली गलौज और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए पीड़ित अजय कुमार ने जिला प्रशासन के साथ शासन को शिकायती पत्र भेजा है।

वहीं एसडीएम ने इस संबंध में बताया कि उन पर आरोप लगाने वाला शख्स झूठ बोल रहा है। वह पूरी तरह गलत आरोप लगा रहा है । एसडीएम ने बताया कि एक गरीब व्यक्ति पीएम आवास योजना का लाभार्थी होने के चलते आवाज बना रहा है । लेकिन अजय कुमार का कहना है कि लाभार्थी अवैध जमीन पर निर्माण कर रहा है, इसकी जानकारी होने पर दोनों पक्षों को बुलाया गया था । वही लाभार्थी व्यक्ति ने बताया कि वह अपनी पैतृक की जमीन की नींव पर ही निर्माण कार्य कर रहा है। एसडीएम के मुताबिक उन्होंने दोनों पक्षों से कहा कि पुरानी नीवं पर अगर निर्माण कार्य किया जा रहा है, तो कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन नई जमीन पर निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता। इस पर दोनों पक्ष सहमत भी हो गए थे। एसडीएम के मुताबिक उन्होंने निर्माण कार्य के दौरान वहां की फोटो भेजने के निर्देश दिए थे । एसडीएम के मुताबिक उन पर आरोप लगाने वाला युवक उस गरीब व्यक्ति का घर बनने नहीं देना चाहता। जबकि गरीब लाभार्थी अपनी पैतृक घर की नींव पर ही निर्माण कार्य करा रहा हैं। उन्होंने कहा कि गाली गलौज करने का आरोप बिल्कुल निराधार है। वह मन की भड़ास निकाल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button