HardoiUttar Pradesh

हरदोई में 69000 शिक्षक भर्ती एवं पशुधन घोटाले की जांच को लेकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

 

हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । हरदोई जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी हरदोई द्वारा प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर 69000 शिक्षक भर्ती एवं पशुपालन विभाग में हुए घोटाले की जांच उच्च न्यायालय से कराए जाने एवं इसमें संलिप्त मंत्रियों, प्रतिनिधि पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह ने कहा कि इन घोटालों में संलिप्त विभाग के मंत्रियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए ताकि जांच प्रभावित ना हो सके। घोटालों में लिप्त विभाग के मंत्रियों के प्रतिनिधियों की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए। वहीं पूरे प्रकरण की जांच उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से करवाई जाए और जनता के सामने सच लाया जाए। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाले में न सिर्फ बड़े पैमाने पर धांधली हुई है,बल्कि चयन प्रक्रिया में भी आरक्षित वर्ग के भर्तियों के साथ नाइंसाफी हुई है। यह संविधान प्रदत्त अधिकारों का उल्लंघन है,इस को सुरक्षित रखने की गारंटी हो।

जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में हुए अन्य घोटालों जैसे पीडीएस,जूता मोजा घोटाला, डीएचएलएफ आदि घोटालों की भी न्यायिक जांच होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संस्थागत लूट खसोट मची हुई है और हजारों लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में लगातार घोटालों की खबरें आ रही हैं
युवाओं को बढ़ती बेरोजगारी के बावजूद शिक्षक भर्ती 69000 पद घोटालों की भेंट चढ़ गए हैं।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि यूपी भाजपा की सरकार की नाक के नीचे कई सारी भर्तियां लटकी हुई है। लाखों युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर परीक्षा देते हैं। और नौकरी लगने का इंतजार करते हैं, लेकिन सरकार के भ्रष्ट व्यवस्था के चलते ज्यादातर भर्तियां कोर्ट में लटक जाती हैं या भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती हैं।

ज्ञापन में कहा गया कि हाल ही में 69000 शिक्षक भर्ती और पशुपालन विभाग में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ।भ्रष्टाचार में कई सारे भाजपा नेताओं का नाम सामने आया ।मंत्रियों के प्रतिनिधियों के नाम घोटाले में उजागर हुए हैं। इसमें भाजपा सरकार बड़े नेताओं और अधिकारियों को बचा रही है।यही लोग बार-बार भर्तियों में घोटालों को अंजाम देते हैं।इसी तरह यूपी की अन्य तमाम भर्तियों को सरकार में लटका कर रखा है। इस अवसर पर पीसीसी सदस्य अनुपम दीक्षित आदि तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button