HardoiUttar Pradesh

दिल्ली से परिवार समेत लौटा सकरौली का वीरपाल भुखमरी की कगार पर

 

हरदोई ( अनुराग गुप्ता ) । कोरोना काल में सबसे ज्यादा परेशानी मजदूरों को उठानी पड़ रही हैं, हालांकि सरकार द्वारा भी अपने स्तर से उनकी हर सम्भव मदद का प्रयास किया जा रहा हैं लेकिन स्थानीय स्तर पर अधिकारियों की लापरवाह कार्यशैली के चलते मजदूरों को राहत नहीं मिल पा रही । शाहाबाद विकास खंड के सकरौली में दिल्ली से लौटे वीरपाल भुखमरी के कगार पर जा पहुंचा हैं। मदद के लिए दर दर भटक रहे वीरपाल का दर्द किसी को दिखाई नहीं देता।

दिल्ली से परिवार के साथ लौटा वीरपाल अपने पुश्तैनी जर्जर आवास में रह रहा हैं, जो क़भी भी ढह सकता हैं। वीरपाल की माने तो उसने कई बार प्रधान के पास जाकर अपनी समस्या बताई, लेकिन वीरपाल की माने तो प्रधान ने बजट न आने की बात कहकर टाल दिया। वीरपाल के पास न तो राशनकार्ड हैं और न ही एक अदद आवास ।
वीरपाल ने बताया कि कई बार उच्चाधिकारियों को ऑनलाइन के माध्यम से अवगत कराया, लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। आखिरकार वीरपाल मदद की आस लेकर हरदोई पहुंच गया। उसने अधिकारियों को अपना दुखड़ा सुनाया। सकरौली ग्राम सभा के सेक्रेटरी (ग्राम विकास अधिकारी) से फोन पर बात करने पर बताया गया कि प्रवासी मजदूर वीरपाल के लिए राशन कार्ड की फीडिंग करा दी गई है। अगले माह से राशन मिलने लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!