New Delhiब्रेकिंग न्यूज़संम्पादकियहादसा

CAA विरोध।हिंसक हुए प्रदर्शनकारी, एक कांस्टेबल की गोली लगने से हुई मौत, जमकर हुई आगजनी,

CAA विरोध।हिंसक हुए प्रदर्शनकारी, एक कांस्टेबल की गोली लगने से हुई मौत, जमकर हुई आगजनी,

रिपोर्ट–अमित कुमार

नईदिल्ली। दिल्ली के जाफराबाद में कुछ लोग नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन में शामिल लोग इस दौरान हिंसक हो गए। उन्होंने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान गोली लगने से एक पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत की खबर आ रही है।गोली लगने से मरने वाले पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम रतन लाल है, जो गोकुलपुर एसीपी ऑफिस में तैनात थे। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि किसकी गोली से जवान की मौत हुई है।
हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से गुहार लगाई है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति और सद्भाव में गड़बड़ी के बारे में बहुत परेशान करने वाली खबर है। मैं एलजी और केंद्रीय गृहमंत्री से कानून और व्यवस्था को बहाल करने का आग्रह करता हूं।

दिल्ली के भजनपुरा और जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरने पर बैठे लोग सोमवार को हिंसक हो गए। जाफराबाद में प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों और घरों में आग लगा दी। वहीं भजनपुरा में हिंसक भीड़ ने पेट्रोल पंप में आग लगा दी। इस हिंसा के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल ने लोगों से संयम बरतने की सलाह दी है। वहीं दिल्ली पुलिस ने प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगा दी है। इस हिंसक प्रदर्शन में गोकुलपुरी एसीपी ऑफिस में तैनात कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई है।

शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा घायल हो गए है। जिनको पटपड़गंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि दिल्ली पुलिस और पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित करें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनी रहे। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं।
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें। हिंसा में सबका नुक़सान है। हिंसा की आग सबको ऐसा नुक़सान पहुंचाती है जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button