Sultanpur

भाजपा सरकार में उत्पन्न हर समस्या का हल समाजवादी पार्टी ही करेगी:राम करन निर्मल

कादीपुर, सुलतानपुर(संवाददाता)।
आज बिजेथुआ धाम मंदिर के बगल स्थित मैदान में पूर्व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. भगेलू धोबी की स्मृति में पूर्व जिला पंचायत सदस्य सपा नेत्री दुर्गावती कनौजिया के संयोजन में समाजवादी पार्टी के बैनर तले स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष रामकरन निर्मल उपस्थित हुए। सुलतानपुर जनपद में प्रवेश करते ही सपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जगह जगह उनका भारी जन सैलाब के साथ जोरदार स्वागत किया। कादीपुर पटेल चौक पर सबसे पहले प्रदेश अध्यक्ष निर्मल ने वल्लभभाई पटेल जी की मूर्ति पर माला पहनाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया। सपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा अध्यक्ष सीताराम यादव और लोहिया वाहिनी के विधानसभा अध्यक्ष बसंत लाल अग्रहरि के नेतृत्व में उनका जोरदार स्वागत अभिनंदन किया। कार्यक्रम में नंदकुमार कनौजिया अपने समर्थकों के साथ भाजपा छोड़कर सपा की सदस्यता ग्रहण किए। प्रदेश अध्यक्ष रामकरन निर्मल ने उन्हें पार्टी की टोपी और माला पहनाकर पार्टी में शामिल कराया।
स्वाभिमान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष रामकरन निर्मल ने कहा कि धोबी समाज का इतिहास बहुत ही संघर्ष और बलिदान देने वाले समाज के रूप में रहा है। उन्होंने धोबी समाज और उपस्थित जनसमूह से आहवान करते हुए कहा कि आज देश और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार केवल झूठ और फरेब के बल पर चल रही है। इस सरकार में डीजल पेट्रोल गैस सरसों के तेल की बेतहाशा मंहगाई ने गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों की कमर तोड़ कर रख दिया है। योगी सरकार में हत्या, बलात्कार जैसे अपराधों की बेतहाशा वृद्धि हो गई है। पुलिस द्वारा निर्दोषों को फर्जी मामले में फंसाना और फर्जी एनकाउंटर जैसे मामले में लोगों की हत्या करना और दोषियों को संरक्षण देने जैसे कार्य बहुत ही निंदनीय हैं। मुख्य अतिथि ने अखिलेश यादव के सरकार में हुए कामों का वर्णन करते हुए बताया कि योगी सरकार केवल अखिलेश यादव जी के कराये गये कार्यों का नाम बदलकर और फीता काट कर अपनी पीठ थपथपाना चाहती है। जनता अब भाजपा सरकार के झूठ और छल को समझने लगी है।
आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता अखिलेश यादव सरकार और योगी सरकार में तुलना करते हुए अखिलेश यादव को पुनः मुख्यमंत्री बनाना चाहती है।
स्वाभिमान सम्मेलन कार्यक्रम के बाद प्रदेश अध्यक्ष रामकरन निर्मल ने दोस्तपुर नगर में सोनकर समाज के योगेन्द्र सोनकर, पारस सोनकर, जितेन्द्र सोनकर के द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सुलतानपुर का नाम इतिहास में जहां संघर्ष की कहानी बयान करता है वही दोस्तपुर दोस्ती निभाने के लिए मशहूर है। संघर्षों और मोहब्बत के इस शहर में मैं अपने सोनकर समाज के दोस्तों और समाज के हर गरीब, मजलूम, शोषित लोगों के समाजिक न्याय की लड़ाई में भागीदारी को बढ़ाने के लिए निवेदन करने आया हूं। उन्होंने सोनकर समाज और उपस्थित लोगों से अपील किया कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों से उत्पन्न हर समस्या का हल समाजवादी पार्टी की सरकार ही कर सकती है।
कार्यक्रमों का संचालन महासचिव अलीम राईन एडवोकेट ने किया।
कार्यक्रम को मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव, विधानसभा अध्यक्ष सीताराम यादव, प्रदेश महासचिव लोहिया वाहिनी अमरेन्द्र आर्या , पूर्व विधायक भगेलूराम, पूर्व विधायक रामपारस कनौजिया, पूर्व प्रदेश सचिव भैयालाल कनौजिया, पूर्व विधायक रामचन्द्र चौधरी, जिला उपाध्यक्ष प्रभारी कादीपुर अफज़ल अंसारी, लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष रामप्रकाश मौर्य, विधानसभा अध्यक्ष लोहिया वाहिनी बसंत लाल अग्रहरि, छात्र सभा जिला अध्यक्ष वैभव मिश्रा, यूथ ब्रिगेड जिला अध्यक्ष शहजाद भाई, यूवजन जिला अध्यक्ष देवेंद्र यादव, महिला सभा जिला अध्यक्ष शारदा यादव, विधानसभा अध्यक्ष महिला सभा अंकिता वर्मा, प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी विनोद कनौजिया, राहुल गौतम, श्रीराम पुष्कर, लालबहादुर सरोज, धीरज जैसवार, राधेकांत यादव, अनीस अहमद, रमाशंकर राजभर, अनिल यादव, अरविन्द यादव, आजम सलमानी, रमाशंकर यादव, भगवान दास यादव, नन्दलाल गौतम एडवोकेट, शहजाद सलमानी, विशाल यादव, हनुमान यादव ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में हजारों लोगों की उपस्थिति रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button